scriptरात में बांट दीं अपनों को पर्चियां दूसरे लोग निराश होकर लौटे, नांदनेर में नहीं लग रही वैक्सीन | Distributed slips to loved ones in the night, others returned disappoi | Patrika News
नरसिंहपुर

रात में बांट दीं अपनों को पर्चियां दूसरे लोग निराश होकर लौटे, नांदनेर में नहीं लग रही वैक्सीन

वैक्सीनेशन को लेकर जिले में कई जगहों पर भारी अव्यवस्थाएं सामने आ रही हैं। कई केंद्रों से लोग लाइन में लग कर घंटों इंतजार करने के बाद बिना वैक्सीन लगवाए लौट रहे हैं तो कई केंद्रों पर स्वास्थ्य विभाग की मनमानी की वजह से लोग परेशानी का सामना कर रहे हैं।

नरसिंहपुरJul 26, 2021 / 09:21 pm

ajay khare

2701nsp3.png

narsinghpur

नरसिंहपुर. वैक्सीनेशन को लेकर जिले में कई जगहों पर भारी अव्यवस्थाएं सामने आ रही हैं। कई केंद्रों से लोग लाइन में लग कर घंटों इंतजार करने के बाद बिना वैक्सीन लगवाए लौट रहे हैं तो कई केंद्रों पर स्वास्थ्य विभाग की मनमानी की वजह से लोग परेशानी का सामना कर रहे हैं। वैक्सीनेशन को लेकर सिहोरा में भारी अव्यवस्थाएं देखने को मिल रही हैं। यहां स्वास्थ्य कर्मियों की मनमानी की वजह से लोग परेशान हो रहे हैं। सोमवार को ग्राम के हायर सेकेंडरी स्कूल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पर अव्यवस्थाओं का नजारा देखने को मिला। स्थानीय लोग सुबह 7 बजे से वैक्सीन लगवाने के लिए सेंटर पहुंचे जहां दो घंटे गेट के बाहर खड़े होने के बाद बिना वैक्सीनेशन के वापस लौटना पड़ा। स्थानीय लोगों का आरोप है कि टीकाकरण की पर्चियां रात में ही घरों घर पहुंचा दी गई थीं। मनमाने तरीके से एक परिवार को 5 से 6 पर्चियां तक बांटी गर्इं। सुबह दो घंटे तक गेट के बाहर खड़े लोगों का जब नंबर नहीं आया तो उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। यहां 200 डोज के लिए करीब दो गुना लोग टीकाकरण केंद्र पहुंचे थे। जिनमें से अधिकांश को निराश होकर लौटना पड़ा।
नांदनेर में वैक्सीन के लिए भटक रहे लोग
नांदनेर. जनपद पंचायत साईंखेड़ा के अंतर्गत नांदनेर में लंबे समय से वैक्सीन न लगने के कारण लोगों को वैक्सीनेशन के लिए अन्यत्र जगहों पर भटकना पड़ रहा है। यहां के लोग दूसरे गांवों के वैक्सीनेशन सेंटर पर जाते हंै और दिनभर लाइन में लगे रहने के बाद भी नंबर आने पर कर्मचारियों द्वारा यह कहकर बाहर कर दिया जाता है कि वैक्सीन खत्म हो गई है । लोग अपनी मजदूरी छोड़कर एवं किराया लगाकर जाते हैं पर वैक्सीन न लगने पर निराश होकर वापस आ जाते हैं। शासन से गांव के सभी लोगों ने मांग की है कि नांदनेर में कोविड के टीके की दोनों डोज लगाई जाएं।
15 हजार 185 लोगों को लगाया गया कोविड 19 का टीका
वैक्सीनेशन महाअभियान के दौरान जिले में सोमवार को जिले के टीकाकरण केन्द्रों पर 15 हजार 185 नागरिकों को कोविड 19 का टीका लगाया गया। शासन द्वारा 26 जुलाई को जिले को 14 हजार 600 वैक्सीन लगाने का लक्ष्य दिया गया था। जिले में सोमवार को 104 प्रतिशत वैक्सीनेशन किया गया। जिले में अब तक वैक्सीन की 3 लाख 84 हजार 496 डोज लग चुकी हैं। इनमें से 3 लाख 18 हजार 860 लोगों को वैक्सीन की एक डोज और 65 हजार 636 को दो डोज लग चुकी हैं। जिले में दोपहर 12 बजे तक 3 हजार 21 लोगों कोए दोपहर एक बजे तक 5 हजार 372 लोगों को, दोपहर 2 बजे तक 7 हजार 265 लोगों को, अपरान्ह 3 बजे तक 9 हजार 647 लोगों को, अपरान्ह 4 बजे तक 11 हजार 184 लोगों को, शाम 5 बजे तक 13 हजार 118 लोगों को, शाम 6 बजे तक 14 हजार 585 लोगों को और शाम 7 बजे तक 15 हजार 185 लोगों को वैक्सीन लग चुकी थी, जो लक्ष्य का 104 प्रतिशत था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो