scriptचार माह से नहीं मिली किश्त, निर्माण अधूरा | Do not get installment from four months, construction incomplete | Patrika News
नरसिंहपुर

चार माह से नहीं मिली किश्त, निर्माण अधूरा

राशि पाने वृद्धा काट रही कार्यालयों के चक्कर, मिल रहा सिर्फ आश्वासन, प्रधानमंत्री आवास योजना का मामला

नरसिंहपुरSep 17, 2018 / 11:45 am

deepak deewan

Do not get installment from four months, construction incomplete

Do not get installment from four months, construction incomplete

नरसिंहपुर। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राही को आवास निर्माण करने के लिए किश्त प्रदान करने में आनाकानी के कारण हितग्राही परेशान हो रहे हैं। गांवों में किश्त नहीं मिलने से ग्रामीण परेशान हो रहे हैं। ग्राम पंचायत टिकरी के मुंगली गांव निवासी वृद्धा नासोबाई पति थमन मेहर का कहना है कि उसको प्रधानमंत्री आवास के लिए जो किश्त प्रदान की गई थी, उसके आधार पर उसने निर्माण कार्य कर लिया है। चार माह बीतने के बाद भी दूसरी किश्त नहीं दी जा रही है, जिसके कारण वह आगे का निर्माण कार्य नहीं करा पा रही है। किश्त पाने महिला कार्यालयों के चक्कर काट रही है, मगर उसको आश्वासन के अलावा कुछ भी प्राप्त नहीं हो रहा है। इसलिए वह हारकर घर बैठ गई है।

इसी प्रकार मुंगली गाव के हाकम मेहतर का कहना है कि उसको अभी तक सुविधाघर निर्माण की राशि तक प्राप्त नहीं हुई है, जबकि उसने एक साल पहले अपना सुविधाघर निर्मित कर लिया है। यहां के हितग्राहियों को राशि समय पर प्रदान नहीं करने के कारण अनेक तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि आवास निर्माण के नाम पर राशि मांगी जाती है, जो राशि नहीं देता है उसको किश्त प्रदान करने के लिए परेशान किया जाता है। उस हितग्राही के आगे की जानकारी कम्प्यूटर में प्रगति रिपोर्ट नजर नहीं करवाई जाती है। इसके कारण उनको समय पर किश्त प्राप्त नहीं होती है।

समय पर किश्त नहीं मिलने के कारण कई गांवों में हितग्राहियों के मकान अधूरे पड़े हुए हैं। हितग्राही नगर पालिका या पंचायत कार्यालय किश्त के लिए पहुंचते हैं तो उन्हें जल्द राशि मिलने के आश्वासन ही मिल रहा है। इससे हितग्राही मकानों का निर्माण पूरा नहीं करा पा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि मकान अधूरे होने से रहने की समस्या हो रही है।

Home / Narsinghpur / चार माह से नहीं मिली किश्त, निर्माण अधूरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो