पीजी कालेज में प्राचार्य पर फेंकी स्याही, समय सारणी को लेकर हुआ विवाद

पीजी कालेज में प्राचार्य पर फेंकी स्याही, समय सारणी को लेकर हुआ विवाद

Ajay Khare | Publish: Sep, 11 2018 09:07:40 PM (IST) Narsinghpur, Madhya Pradesh, India

नरसिंहपुर। स्थानीय स्वामी विवेकानंद पीजी कालेज में दोपहर को जमकर हंगामे की स्थिति बन गई। परिसर में मौजूद छात्र-छात्राओं ने जमकर प्राचार्य पर छात्राओं के साथ अभद्रता का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। इस दौरान प्राचार्य कक्ष में मौजूद किसी ने प्राचार्य पर स्याही फेंक दी, इसके बाद मामला पुलिस तक पहुंच गया और शिकवा शिकायत की गई।

नरसिंहपुर। स्थानीय स्वामी विवेकानंद पीजी कालेज में दोपहर को जमकर हंगामे की स्थिति बन गई। परिसर में मौजूद छात्र-छात्राओं ने जमकर प्राचार्य पर छात्राओं के साथ अभद्रता का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। प्रोफेसर की समझाइश पर बातचीत का दौर चला लेकिन इस दौरान प्राचार्य कक्ष में मौजूद किसी ने प्राचार्य पर स्याही फेंक दी, इसके बाद मामला पुलिस तक पहुंच गया और शिकवा शिकायत की गई।
उल्लेखनीय है कि पीजी कालेज प्रबंधन की ढुलमुल रवैया की वजह से बाहरी तत्वों की प्रांगण में मौजूदगी हमेशा ही चर्चा में रही है। मंगलवार को समय सारणी में परिवर्तन को लेकर कुछ छात्राओं ने प्राचार्य के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई। इस दौरान प्राचार्य द्वारा अभद्रता किए जाने का आरोप लगाते हुए छात्राएं रोती हुई बाहर निकली तो परिसर में मौजूद अन्य छात्र-छात्राओं का आक्रोश भड़क गया।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र से आने वाली कुछ छात्राएं ने समय सारणी परिवर्तन की वहज से पढ़ाई में नुकसान होने के संबंध में प्राचार्य को आवेदन देने गई थी। छात्रों के अनुसार पूर्व में सुबह 10 बजे से कक्षाएं लगती थी जिसे परिवर्तित कर सुबह 8 बजे से कर दिया है, जिसके कारण दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छात्रा दीपिका साहू ने बताया कि समय सारिणी परिवर्तन की चर्चा के दौरन प्राचार्य भड़क उठे और उन्होंने छात्रों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए अभद्र टिप्पणी करते हुए उन्हें उनका भविष्य खराब कर देने की धमकी दी। इस संबंध में थाने में भी लिखित शिकायत की गई है।
वहीं थाने में प्राचार्य एस के दुबे ने भी शिकायत की है। जब उनसे चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कहा कि छात्रों द्वारा अभद्रता करते हुए मेरे ऊपर स्याही फेंकी है, यदि छात्रों को डांटना फटकारना अभद्रता है तो हां मैंने अभद्रता की है वहीं पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए छात्र छात्राओं की शिकायत में लेकर उस पर जांच करने की बात कह रही है।
इनका कहना है
पीजी कालेज में टाइम-टेबिल की समस्या को लेकर गई छात्राओं ने प्राचार्य द्वारा अभद्रता करने व धमकी देने की लिखित शिकायत की है। वहीं प्राचार्य द्वारा भी स्याही फेंके जाने की शिकायत की है। इस संबंध में जांच कार्रवाई की जा रही है।
धृतकुमारी सिंह
एएसआई थाना कोतवाली

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned