script समन नहीं…सफेद कागज, क्राइम ब्रांच की नोटिस पर AAP ने किया ये दावा | AAP said on delhi crime branch summons sent to Delhi CM Arvind Kejriwal | Patrika News

समन नहीं…सफेद कागज, क्राइम ब्रांच की नोटिस पर AAP ने किया ये दावा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2024 02:40:58 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Arvind kejriwal: आदमी पार्टी के एक नेता ने दावा किया है कि क्राइम ब्रांच की टीम की ओर से कोई नोटिस नहीं भेजा गया है, टीम ने बस कोरा कागज भेजा है।

Arvind kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं। दरअसल, शनिवार की देर दिल्ली की क्राइम ब्रांच की टीम ने उनके आवास पर एक विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में एक नोटिस तलब किया था। क्राइम ब्रांच की इस नोटिस में उनको भारतीय जनता पार्टी पर आम आदमी पार्टी के विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप के सबूत मुहैया कराने की बात कही गई है। जिसके बाद आम आदमी पार्टी के एक नेता ने दावा किया है कि क्राइम ब्रांच की टीम की ओर से कोई नोटिस नहीं भेजा गया है, टीम ने बस कोरा कागज भेजा है।

आप नेता ने किया ये दावा

आम आदमी पार्टी के नेता जैस्मिन शाह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान एक कोरा कागज लेकर आए और उन्होंने दावा किया कि यह वही कागज, जो क्राइम ब्रांच की टीम ने शनिवार को दिया था। उन्होंने कहा, ‘शनिवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम अरविंद केजरीवाल के आवास पर आई थी। वो एक नोटिस देना चाहते थे। नोटिस देने से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री के कार्यालय पर करीब 5 घंटे तक इंतजार किया। इस नोटिस में कोई FIR नहीं है। इसके अलावा ना तो यह कोई समन है और ना ही प्राथमिक जांच की कोई कागज। इस नोटिस में IPC या CrPC की किसी धारा का उल्लेख नहीं है। यह सफेज कागज पर सिर्फ एक खत है।'

केजरीवाल ने लगाया था ये आरोप

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने 27 जनवरी को ट्वीट कर कहा कि था कि भाजपा उनकी सरकार को गिराना चाहती है। इसके लिए उसने आप के विधायकों से सपंर्क किया और उन्हें 25-25 करोड़ करोड़ रुपये का ऑफर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने उनके विधायकों को बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़वाने का भी ऑफर दिया।

भाजपा सरकार गिराने की कर रही कोशिश

उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि पिछले दिनों इन्होंने हमारे दिल्ली के 7 MLAs को संपर्क कर कहा है - “कुछ दिन बाद केजरीवाल को गिरफ़्तार कर लेंगे। उसके बाद MLAs को तोड़ेंगे। 21 MLAs से बात हो गयी है। औरों से भी बात कर रहे हैं। उसके बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिरा देंगे। आप भी आ जाओ। 25 करोड़ रुपये देंगे और बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़वा देंगे।” हालांकि उनका दावा है कि उन्होंने 21 MLAs से संपर्क किया है लेकिन हमारी जानकारी के मुताबिक़ उन्होंने अभी तक 7 MLAs को ही संपर्क किया है और सबने मना कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो