scriptभारतीय नौसेना फिर साबित हुर्इ मददगार, मालदीव के जहाज को बचाया, तीन दिनों से था लापता | After Maldivian vessel goes missing for 3 days, Indian Navy locates and rescues 6 crewmen | Patrika News
71 Years 71 Stories

भारतीय नौसेना फिर साबित हुर्इ मददगार, मालदीव के जहाज को बचाया, तीन दिनों से था लापता

भारतीय नौसेना ने मालदीव के लापता जहाज ‘मारिया 3’ का पता लगाकर उसके चालक दल के सभी सदस्यों को सुरक्षित बचा लिया है।

प्रतापगढ़May 21, 2017 / 06:54 pm

Abhishek Pareek

भारतीय नौसेना ने मालदीव के लापता जहाज ‘मारिया 3’ का पता लगाकर उसके चालक दल के सभी सदस्यों को सुरक्षित बचा लिया है। मालदीव ने इस मदद के लिए भारतीय नौसेना का आभार जताया है। 
मालदीव का यह जहाज तीन दिन पहले बृहस्पतिवार को मालदीव के थुलुसढू से दूसरे द्वीप एल. गान जा रहा था, इसी बीच वह अचानक लापता हो गया। इसमें चालक दल के छह सदस्य सवार थे। मालदीव ने जहाज को ढूंढऩे में भारत से मदद मांगी थी जिसपर भारतीय नौसेना के एक ड्रोन एयरक्राफ्ट को कल काम पर लगाया गया, जिसने सघन तलाशी के बाद शनिवार शाम को मालदीव की राजधानी माले से कोई 120 समुद्री मील दूर मारिया जहाज को ढूंढ निकाला। 
इसके बाद मारिया को सुरक्षित निकालने के लिए आईएनएस किर्च को मौके पर भेजा गया और जरुरी मदद पहुंचाई गई। इस अभियान में मालदीव की नौसना भी शामिल हुई। नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन डी.के. शर्मा ने यहां बताया कि जहाज का आगे का रैम्प क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके चलते वह आगे नहीं बढ़ पा रहा था। 
मालदीव में भारत के राजदूत अखिलेश मिश्रा ने लापता जहाज को तलाशने में भारत की नौसेना और मालदीव नैशनल डिफेंस फोर्स के बीच बेहतर तालमेल की सराहना की। उन्होंने कहा, ‘भारतीय नौसेना के अधिकारियों के साहसपूर्ण और पेशेवर प्रयास पर मैं गर्व महसूस कर रहा हूं। बेहद विषम मौसम में नौसेना ने जिस तरह से बचाव अभियान चलाया वह तारीफ के लायक है।’

Home / 71 Years 71 Stories / भारतीय नौसेना फिर साबित हुर्इ मददगार, मालदीव के जहाज को बचाया, तीन दिनों से था लापता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो