scriptबिलकिस बानो केस: गैंगरेप और हत्या में शामिल सभी 11 दोषियों ने किया आत्मसमर्पण | All 11 convicts involved in Bilkis Bano case surrender | Patrika News
राष्ट्रीय

बिलकिस बानो केस: गैंगरेप और हत्या में शामिल सभी 11 दोषियों ने किया आत्मसमर्पण

Bilkis Bano case: गोधरा में हुए दंगों के दौरान बिलकिस बानो से गैंगरेप हुआ था। बिलकिस बानो के परिजनों की हत्या के मामलें 11 दोषियों की रिहाई को सुप्रीम कोर्ट ने 8 जनवरी को रद्द कर दिया था।

Jan 22, 2024 / 11:23 am

Akash Sharma

Bilkis Bano

Bilkis Bano

बिलकिस बानो केस में शामिल सभी 11 आरोपियों ने रविवार की रात को गुजरात के पंचमहल जिले स्थित गोधरा उप जेल में आत्मसमर्पण कर दिया है। सभी दोषी रात करीब 11ः30 बजे 2 निजी वाहनों से सिंगवाड रणधीकपुर से गोधरा की जेल पहुंचे। वहां पर सभी ने जेल अधिकारी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा रद्द की थी रिहाई

बता दें कि गोधरा में हुए दंगों के दौरान बिलकिस बानो से गैंगरेप हुआ था। बिलकिस बानो के परिजनों की हत्या के मामलें 11 दोषियों की रिहाई को सुप्रीम कोर्ट ने 8 जनवरी को रद्द कर दिया था। गुजरात सरकार की ओर से दी गई रिहाई को न्यायमूर्ति बीवी नागरथाना और उज्जल भुइयां की पीठ ने गुजरात सरकार के इस कदम को गलत ठहराया था। 2022 में स्वतंत्रता दिवस के दिन आजाद किए गए दोषियों को 2 सप्ताह के भीतर वापस दोबारा जेल भेजने का आदेश दे दिया था।

दोषियों ने की थी समय मांग

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दोषियों ने याचिका दायर की थी। इसमें उन्होंने आत्मसमर्पण के लिए अतिरिक्त समय मांगा। कोर्ट ने सभी याचिकाएं को खारिज कर दिया। साथ ही तय समयसीमा के अनुसार 21 जनवरी तक आत्मसमर्पण करने को कहा। 11 दोषियों में बाकाभाई वोहानिया, बिपिन चंद्र जोशी, केसरभाई वोहानिया, गोविंद नाई, जसवंत नाई, मितेश भट्ट, प्रदीप मोरधिया, राधेश्याम शाह, राजूभाई सोनी, रमेश चंदना और शैलेश भट्ट शामिल हैं।

Hindi News/ National News / बिलकिस बानो केस: गैंगरेप और हत्या में शामिल सभी 11 दोषियों ने किया आत्मसमर्पण

ट्रेंडिंग वीडियो