scriptAltNews के को-फाउंडर मो. जुबैर पर पुलिस ने लगाया बड़ा आरोप, जानिए वकील ने क्या दिया जवाब | Alt News Co Founder Mh. Zubair Was Accused By Police Of 50 Lakh Transactions In The Account | Patrika News
राष्ट्रीय

AltNews के को-फाउंडर मो. जुबैर पर पुलिस ने लगाया बड़ा आरोप, जानिए वकील ने क्या दिया जवाब

फैक्ट-चेकिंग वेबसाइट अल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। जुबैर की गिरफ्तारी के बाद से ही इस मामले में रोजाना नए मोड़ सामने आ रहे हैं। अब इस मामले में पुलिस ने मोहम्मद जुबैर पर बड़ा आरोप लगाया है।

नई दिल्लीJun 29, 2022 / 02:37 pm

धीरज शर्मा

Altnews Co Founder Mh. Zubair Was Accused By Police Of 50 Lakh Transactions In The Account

Altnews Co Founder Mh. Zubair Was Accused By Police Of 50 Lakh Transactions In The Account

अल्ट न्यूज के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी के बाद से ही इस मामले में लगातार अपडेट्स सामने आ रही हैं। दरअसल 2018 में किए एक ट्वीट के मामले में गिरफ्तार करने के बाद से ही ये मामला तूल पकड़ रहा है। इस बीच दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने जुबैर पर बड़ा आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि, उन्हें जुबैर के खाते से 50 लाख का लेन-देन मिला है। इसके बाद ही वे बैंक लेनदेन और लैपटॉप को देखने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो संदिग्ध संगठनों से प्राप्त किया हुआ पैसा हो सकता है।
दिल्ली पुलिस ने 27 जून को जुबैर को द्वारका स्थित उनके दफ्तर से पूछताछ के लिए बुलाया। इस मामले में जुबैर को सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की थी। पुलिस ने उन्हें उनके ट्वीट से संबंधित एक अलग जांच में शामिल होने के लिए एक और नोटिस दिया और आखिरकार उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद से ही जुबैर पर पुलिस का शिकंज कसता जा रहा है। इस बीच डीसीपी साइबर क्राइम केपीएस मल्होत्रा ने दावा किया कि हमें जुबैर के खाते से 50 लाख रुपए से ज्यादा का ट्रांजक्शन मिला है। ये लेनदेन बीते तीन महीनों में हुआ है।

यह भी पढ़ें – Mohammed Zubair’s arrest: ‘पत्रकारों को अभिव्यक्ति के लिए जेल भेजना गलत’, ज़ुबैर की गिरफ्तारी पर बोले UN के प्रवक्ता

अब इस बात की जांच में जुटी पुलिस
डीसीपी का कहना है कि जुबैर के खाते हुए 50 लाख रुपए के लेन देन का ये पैसे कहां से आया है, फिलहाल इस का सोर्स नहीं मिला है। यही वजह है कि पुलिस अब इन सुरागों को खंगालने में जुटी है। हो सकता है ये पैसे कुछ संदिग्ध संगठनों से लिए गए हों।
जुबैर के वकील ने दिया ये जवाब
एक तरफ पुलिस ने जुबैर पर बड़ा आरोप लगाया है तो वहीं दूसरी तरफ जुबैर के वकील का भी इस मामले में जवाब सामने आया है। उन्होंने पुलिस के दावे का खंडन किया है।


उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल गलत आरोप है। पुलिस ऑल्ट न्यूज को मिले चंदे को जुबैर से जोड़ रही है। ऑल्ट न्यूज को मिलने वाला सारा पैसा संगठन के बैंक में जाता है, किसी व्यक्ति को नहीं। उन्होंने कहा कि जुबैर के निजी खाते की एक कॉपी मेरे पास है जो इस झूठ को खारिज करती है। उधर.. जुबैर के वकील कवलप्रीत कौर ने कहा कि संगठन को ओपन सोर्स क्राउडफंडिंग के जरिए पैसा मिलता है।

ट्वीट पर पुलिस का बयान
इसके साथ ही पुलिस ने 2018 के ट्वीट को लेकर कहा कि हम ये बात अच्छी तरह जानते हैं कि उन्होंने जो ट्वीट किया था वह एक फिल्म से लिया गया था, लेकिन उस ट्वीट का मकसद अशांति पैदा करना था।

हम इस मामले की भी जांच की जा रही है। हालांकि जुबैर ने इस मामले में हुई पूछताछ में सहयोग नहीं किया। यही वजह है कि कोर्ट ने हमें रिमांड सौंपी।

यह भी पढ़ें – Alt News के पत्रकार मोहम्मद जुबैर की गिरफ़्तारी का क्या है पूरा मामला? जानें विस्तार से

Home / National News / AltNews के को-फाउंडर मो. जुबैर पर पुलिस ने लगाया बड़ा आरोप, जानिए वकील ने क्या दिया जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो