scriptझारखंडः अमित शाह का सोरेन सरकार पर हमला, बोले- नौकरी नहीं दे सकते तो कुर्सी खाली करो | Amit Shah Attacks on Jharkand CM Hemant Soren says resign if u can't give Job | Patrika News
राष्ट्रीय

झारखंडः अमित शाह का सोरेन सरकार पर हमला, बोले- नौकरी नहीं दे सकते तो कुर्सी खाली करो

Amit Shah in Jharkhand: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को झारखंड के दौरे पर पहुंचे। झारखंड के चाईबासा में उन्होंने विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने झारखंड सरकार और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर जमकर हमला बोला।

Jan 07, 2023 / 03:21 pm

Prabhanshu Ranjan

amit_shah_in_jharkhand.jpg

Amit Shah Attacks on Jharkand CM Hemant Soren says resign if u can’t give Job

Amit Shah in Jharkhand: झारखंड पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को राज्य सरकार और मुख्यमंत्री पर तीखा हमला बोला। अमित शाह ने चाईबासा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां युवाओं और माताओं-बहनों को धोखा देने का काम किया जा रहा है। खाद्यान, रोजगार और शिक्षा के नाम पर धोखा दिया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री पर सीधा हमला करते हुए कहा कि हेमंत भाई अगर नौकरियां देने की हिम्मत नहीं है तो कुर्सी खाली कर दो… भाजपा झारखंड में नौकरी देने का काम कर देगी। उन्होंने झारखंड सरकार पर आदिवासी के खिलाफ काम करने का भी आरोप मढ़ा। अमित शाह ने कहा कि इस राज्य का मुख्यमंत्री तो आदिवासी है लेकिन सरकार आदिवासी विरोधी सरकार है। आज झारखंड में जनजातीय महिलाओं से जबरदस्ती शादी कर उनकी जमीन को हड़पा जा रहा है।


जय जोहार से की भाषण की शुरुआत


झारखंड के चाईबासा में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने अपने भाषण की शुरुआत जय जोहार से की। फिर कहा कि सभी वीर आदिवासी नेताओं और इस महान भूमि को मेरा सादर नमन। ये मेरा सौभाग्य है कि आज मैं यहां चाईबासा में उपस्थित हूं। यहां के वीर जनजातीय नेताओं को मेरे गुजरात समेत पूरा देश सम्मान देता है।


झारखंड में आदिवासियों से जमीन हड़पने वाले सक्रियः शाह


इसके बाद अमित शाह ने झारखंड सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज झारखंड में आदिवासियों की जमीन हड़पने वाले सक्रिय हैं… और हेमंत भाई, अपनी किसी जिम्मेदारी को पूरा नहीं कर रहे हैं। अपनी वोटबैंक की राजनीति के लिए जो आप कर रहे हो उसके लिए आपको माफी नहीं मिलेगी। हमने शिक्षा, रोड, विद्युत… हर क्षेत्र में काम किया था लेकिन हमारे बाद आई सरकार ने झारखंड को तबाह कर दिया। हेमंत जी, वोटबैंक का लालच जनजातीय हितों से ऊपर नहीं हो सकता।

https://twitter.com/AmitShah?ref_src=twsrc%5Etfw


केंद्र सरकार का फंड राज्य सरकार लूट रही

अमित शाह ने आगे कहा कि झारखंड की जनता जाग चुकी है और अब ये अन्याय नहीं सहा जाएगा। हमने आदिवासी कल्याण के लिए बजट को 86 हजार करोड़ रुपये किया है और 1 करोड़ आदिवासी भाइयों के घर में पीने का पानी पहुंचाया है। मैं आज झारखंड के लोगों को कहना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, आने वाले कुछ ही दिनों में नक्सलवाद खत्म होगा और झारखंड में विकास के नए रास्ते खुलेंगे। मोदी जी द्वारा जो फंड आदिवासियों के विकास के लिए भेजा जा रहा है उसको राज्य सरकार यूं लूट नहीं सकती।

यह भी पढ़ें – मणिपुर में विकास योजनाओं का उद्घाटन, अमित शाह बोले- आतंकवाद से मुक्त हुआ राज्य


झारखंड की जनता निकम्मी सरकार को बदलेगीः शाह


होम मिनिस्टर ने आगे कहा कि यहां जमीन हड़पने का जो घोर पाप हो रहा है उसकी हम निंदा करते हैं और भारतीय जनता पार्टी इसके खिलाफ संघर्ष करेगी। मैं तो विकास कार्यों की एक लंबी सूची लाया हूं लेकिन एक बार हेमंत भाई भी बता दें कि उन्होंने वोटबैंक की राजनीति और आदिवासियों के हितों की अनदेखी के अतिरिक्त क्या किया है? इस बार झारखंड की जनता परिवर्तन करने जा रही है और यहां की निकम्मी और भ्रष्ट सरकार को बदलने जा रही है।

Home / National News / झारखंडः अमित शाह का सोरेन सरकार पर हमला, बोले- नौकरी नहीं दे सकते तो कुर्सी खाली करो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो