scriptAnkita Bhandari Murder Case : सबूत मिटाने के आरोपों पर SIT प्रभारी बोलीं- सुरक्षित हैं फॉरेंसिक टीम के पास | ankita bhandari murder case sit incharge pr devi says forensic team safe evidence on allegation of destruct | Patrika News

Ankita Bhandari Murder Case : सबूत मिटाने के आरोपों पर SIT प्रभारी बोलीं- सुरक्षित हैं फॉरेंसिक टीम के पास

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2022 12:32:00 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Ankita Bhandari Murder Case : DIG एवं अंकिता भंडारी हत्याकांड में गठित SIT की प्रभारी पी. रेणुका देवी ने कहा, फॉरेंसिक टीम ने वनतारा रिसॉर्ट को तोड़े जाने से पहले (24 सितंबर को) सभी सबूत इकट्ठे कर लिए थे। फोरेंसिक जांच में इस्तेमाल होने वाले सभी सबूत सुरक्षित हैं।

Ankita Bhandari Murder Case

Ankita Bhandari Murder Case

Ankita Bhandari Murder Case: उत्तराखंड के स्थित ऋषिकेश के वनतारा रिसॉर्ट की रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की मौत को लेकर देशभर में आक्रोश है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि अंकिता की मौत कैसे हुई। मृतक के अंतिम संस्कार रविवार देर शाम कर दिया गया। अंकिता के परिजनों ने सरकार की कार्यप्रणाली भी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आधी रात को रिसॉर्ट पर बुलडोजर चलाकर सबूतों को मिटाया गया है। इसके साथ ही उन्होंने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर भी सवाल उठाए है। अब डीआईजी और जांच के लिए गठित एसआईटी की प्रभारी पी रेणुका देवी ने अपना बयान जारी किया है।


अंकिता भंडारी हत्याकांड में गठित एसआईटी की प्रभारी पी रेणुका देवी ने बताया कि फॉरेंसिक टीम ने वनतारा रिसॉर्ट को तोड़े जाने से पहले 24 सितंबर को सभी सबूत इकट्ठे कर लिए थे। फोरेंसिक जांच में इस्तेमाल होने वाले सभी सबूत सुरक्षित हैं। आगे की जांच की जा रही है। बता दें कि इसके साथ ही फॉरेंसिक टीम के रिसॉर्ट में जाने और वहां जांच के बाद वापस आने की तस्वीरें भा सामने आई हैं।

यह भी पढ़ें

अंकिता हत्याकांड : एक्स्ट्रा सर्विस दो, 10 हजार रुपए मिलेंगे, वॉट्सऐप चैट में कई खुलासे





अंकिता के परिवार ने सवाल करते हुए पूछा, रिजॉर्ट को क्यों तोड़ा गया। घरवालों का दावा है कि सबूत मिटाने के लिए इस रिजॉर्ट को तोड़ा गया है। इससे पहले रिजॉर्ट पर बुलडोजर किसके कहने पर चलावाया गया। इसका जवाब जिला प्रशासन नहीं दे पा रहा था।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8dzaog


पोस्टमार्टम की शुरुआती रिपोर्ट के सामने आने के बाद रविवार सुबह अंकिता के अंतिम संस्कार को रोक दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए परिवार ने दोबारा कराने की मांग की थी। बता दें कि अंकिता भंडारी की प्रोविशनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उसकी मौत से पहले उसके साथ मारपीट की गई। इसके साथ ही डूबने को मौत का कारण बताया गया है।

यह भी पढ़ें

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासाः अंकिता के शरीर पर मिले चोटों के निशान, ऐसे हुई थी मौत




मामले की जांच कर रहे डीजीपी अशोक कुमार के कहा कि अंकिता भंडारी के मोबाइल से मिले स्क्रीनशॉट से पुलिस को कुछ अहम सबूत मिले हैं। जिसके आधार पर कहा जा सकता है कि अंकिता पर फिजिकल रिलेशन के लिए दबाव बनाया जा रहा था। इसी गलत काम के दबाव को लेकर आपस में झगड़ा हुआ होगा। इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई।

https://twitter.com/hashtag/AnkitaBhandari?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


इस घटना पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की गहराई से जांच के आदेश दे दिए हैं। आरोपियों के गैर कानूनी रूप से बने रिजॉर्ट को जमींदोज कर दिया गया है। इस जघन्य अपराध के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो