scriptदिल्ली में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ, मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने उपराज्यपाल के साथ की बैठक | Arvind Kejriwal and Lt Governor of Delhi Meeting on Omicron | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ, मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने उपराज्यपाल के साथ की बैठक

दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले में भी तेजी देखी जा रही है. बीते कुछ दिनों में कोरोना के मामले काफी तेजी से राजधानी दिल्ली में बढ़े हैं.

नई दिल्लीDec 29, 2021 / 06:28 pm

saurav Kumar

anil_baijal_and_arvind_kejriwal_.jpg

LG Reversed Kejriwal Govt Decision In Farmer Protest Case, Lawyers Suggested By Delhi Police To Fight Case

Arvind Kejriwal Meeting With Anil Baijal: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का ग्राफ एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है. इस बार दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले में भी तेजी देखी जा रही है. बीते कुछ दिनों में कोरोना के मामले काफी तेजी से राजधानी दिल्ली में बढ़े हैं. कोरोना के बढ़े मामलों को देखते हुए दिल्ली में कड़े प्रतिबंध भी सरकार द्वारा लगाना शुरू कर दिया गया. इन प्रतिबंधों के सहारे सरकार दिल्ली में फिर से कोरोना को फैलने से रोकना का हर संभव प्रयास कर रही है.
उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच हुई बैठक
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के साथ एक वर्चुअल बैठक की. दिल्ली आपदा प्रंबधन प्राधिकरण और उपराज्यपाल के इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए और बैठक में उपराज्यपाल के साथ चर्चा की.
दिल्ली में जारी हुआ येलो अलर्ट
देश की राजधानी दिल्ली में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस येलो अलर्ट के अनुसार गैर आवश्यक वस्तुओं ओर सेवाओं की दुकानें और प्रतिष्ठान और मॉल ऑड-इवेन फॉर्मूले के अनुसार सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुलेंगे. डीडीएमए द्वारा जारी आदेश में यह कहा गया है कि सोमवार रात से लागू नाइट कर्फ्यू में भी एक घंटा बढ़ा दिया गया है. अब रात 10 बजे से नाइट कर्फ्यू की शुरूआत होगी और यह सुबह पांच बजे तक अगले आदेश तक जारी रहेगा.
यह भी पढ़ें

झारखंड में 25 रुपये सस्ता मिलेगा पेट्रोल-डीजल, CM हेमंत सोरेन ने की घोषणा

शादी में शामिल हो सकेंगे सिर्फ 20 लोग
इसके अलावा शादी और अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में 20 लोगों के उपस्थित रहने की अनुमति प्रदान की गई है. जबकि अन्य सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक समागम और उत्सव जैसे कार्यक्रमों पर बंदिश लगा दी गई है. कोरोना महामारी पर एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बाद दिल्ली में येलो अलर्ट लगाने का फैसला किया गया है. डीडीएमए के आदेश में कहा गया है कि येलो अलर्ट के मुताबिक सभी पाबंदियां तत्काल प्रभाव से लागू होंगी.

Home / National News / दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ, मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने उपराज्यपाल के साथ की बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो