scriptतीसरी बार भी ED के सामने पेश नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, AAP बोली CM को अरेस्ट करना चाहती है एजेंसी | Arvind Kejriwal will not appear before ed third time AAP says agency wants to arrest him | Patrika News
राष्ट्रीय

तीसरी बार भी ED के सामने पेश नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, AAP बोली CM को अरेस्ट करना चाहती है एजेंसी

Arvind Kejriwal will not appear ED: दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाला केस में तीसरी नोटिस के बाद भी अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं होंगे।

Jan 03, 2024 / 11:04 am

Prashant Tiwari

  Arvind Kejriwal will not appear before ed third time AAP says agency wants to arrest him

 

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में तलब किए गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने 3 जनवरी को पेश होने से इनकार कर दिया है। उन्होंने ईडी को जवाब भेजकर समन को अवैध करार दिया। उन्होंने अपने जवाबी पत्र में कहा है कि उन्हें और उनकी पार्टी को अप्रैल-मई के महीने में होने वाले लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया में भाग लेने से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश की जा रही है।

इस बीच सीएम केजरीवाल के सरकारी आवास के बाहर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। आम आदमी पार्टी ने आशंका जताई है कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है। वहीं, भाजपा आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर हमलवार है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करवाना चाहती है BJP

वहीं, अरविंद केजरीवाल के मुद्दे को लेकर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आज पार्टी कार्यालय में मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि मनीष सिसौदिया 1 साल से गिरफ्तार हैं। वे (ईडी) मनीष सिसौदिया के खिलाफ कोई सबूत नहीं जुटा पाए हैं और अब अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है। देश के तमाम विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

बीजेपी नेताओं के खिलाफ कई मामले सामने आते हैं लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। बीजेपी सुवेंदु अधिकारी से लेकर मुकुल रॉय, पेमा खांडू, अजित पवार, हिमंत बिस्वा सरमा तक सभी के खिलाफ अभियान चला रही थी और फिर वे बीजेपी में शामिल हो गए है।

ED ने तीसरी बार जारी किया था नोटिस

बता दें कि दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाला केस में ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीसरा नोटिस जारी कर 3 जनवरी को पेश होने के लिए कहा था। इससे पहले दो बार नोटिस मिलने पर भी वह ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। इसी क्रम को जारी रखते हुए अरविंद केजरीवाल अब तीसरी बार ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं।
इससे पहले भी ED के भेजे गए 2 समन को लेकर अरविंद केजरीवाल ने लिखित जवाब भेजकर सवाल खड़े किए थे। वह समन को गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित बताते हुए पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे। पहले केजरीवाल को दो नवंबर और 21 दिसंबर 2023 को ED ने पेश होने के लिए समन भेजा था।

ED के पास और क्या विकल्प?

सीएम केजरीवाल के पेश ना होने पर अब ईडी के अधिकारी उनके आवास पर जाकर भाी पूछताछ कर सकते हैं। ठोस सबूत होने पर या सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर गिरफ्तारी भी हो सकती है। ED के समन पर पेश ना होने पर जमानती वारंट, उसके बाद भी पेश ना होने पर गैर जमानती वारंट जारी होता है। उसके बाद भी पेश नहीं होने पर गिरफ्तारी का प्रावधान है।

Home / National News / तीसरी बार भी ED के सामने पेश नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, AAP बोली CM को अरेस्ट करना चाहती है एजेंसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो