scriptक्या आपको भी बदलने हैं 2000 के नोट? जून में 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें से पहले यहां देखे लें छुट्टियों की लिस्ट | Bank Holiday in June 2023: Banks will remain closed for 12 days in June, see here the list of holidays | Patrika News
राष्ट्रीय

क्या आपको भी बदलने हैं 2000 के नोट? जून में 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें से पहले यहां देखे लें छुट्टियों की लिस्ट

Bank Holidays in June 2023: हर महीने में बैंक की छुट्टियां रहती है। इसकी वजह सरकारी बंद रहते है। जून में भी छुट्टी और त्यौहार की वजह से बैंक बंद रहेंगे। यदि आपको जून में बैंक से जुड़े कुछ काम है तो आपके लिए यह जानना जरुरी है कि बैंक कब-कब बंद रहेंगे।

नई दिल्लीJun 01, 2023 / 07:15 am

Shaitan Prajapat

bank_hoBank Holiday In August 2023lidays_87.jpg

Bank Holiday In August 2023

Bank Holiday in June 2023: इस साल का पांचवां महीना खत्म हो गया है। 2023 का छठा महीना यानी जून शुरू हो गया है। बैंक आम लोगों के जीवन का एक अहम हिस्सा बन गया है। यदि आपको जून के महीने में बैंक में किसी जरूरी काम को पूरा करना है तो इस पूरे महीने की हॉलिडे लिस्ट जरूर चेक कर लें। बीते माह की तरह इसमें छुट्टियों की भरमार है। इस महीने में कुल 12 दिन बैंक बंद रहेंगे। बैंकों की छुट्टियों की सूची में साप्ताहिक अवकाश भी शामिल हैं। ऐसे में किसी को बैंक से संबंधित कोई जरूरी कामकाज है तो समय रहते पूरा कर लीजिए, वरना परेशानी से जुझना पड़ सकता है। हालांकि, ये छुट्टियां सभी राज्यो में लागू नहीं होंगी।

यह भी पढ़ें

2000 का नोट बदलने बैंक पहुंचे लोगों को करना पड़ा इन मुसीबतों का सामना



[typography_font:18pt;” >
बैंक की छुट्टी के दिन ऐसे निपटाएं काम

यदि बैंक हॉलिडे के दिन कोई जरूरी काम है तो एटीएम, इंटरनेट बैंकिंग, नेट बैंकिंग और अन्य सेवाओं का उपयोग किया जा सकता है। इसके अलावा एक खाते से दूसरे में पैसे ट्रांसफर करने के लिए आप यूपीआई (UPI) के भी यूज कर सकते हैं। इसके साथ ही आप क्रेडिट, डेबिट कार्ड का भी आसानी से यूज कर सकते हैं।

Home / National News / क्या आपको भी बदलने हैं 2000 के नोट? जून में 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें से पहले यहां देखे लें छुट्टियों की लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो