scriptअदाणी के मुद्दे पर संसद में संग्राम जारी, ओवैसी बोले- यहां होता हिंडनबर्ग तो लगा दिया जाता UAPA | Battle continues in Parliament on Adani's issue, Owaisi said – Hindenburg would have been here, UAPA would have been imposed | Patrika News

अदाणी के मुद्दे पर संसद में संग्राम जारी, ओवैसी बोले- यहां होता हिंडनबर्ग तो लगा दिया जाता UAPA

locationनई दिल्लीPublished: Feb 08, 2023 02:03:47 pm

अदाणी के मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में संग्राम जारी है। लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बहस में भाग लेते हुए अदाणी सहित कई मुद्दों पर सरकार को घेरा। वहीं राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खगरे ने JPC की मांग की है।

battle-continues-in-parliament-on-adani-s-issue-owaisi-said-hindenburg-would-have-been-here-uapa-would-have-been-imposed.png

Battle continues in Parliament on Adani’s issue, Owaisi said – Hindenburg would have been here, UAPA would have been imposed

संसद के दोनों सदन (लोकसभा व राज्यसभा) में अदाणी के मुद्दे पर संग्राम जारी है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि “एक व्यक्ति जिसकी संपत्ति ढ़ाई साल में 13 गुना बढ़ गई। 2014 में 50,000 करोड़ की थी वह 2019 में एक लाख करोड़ की हो गई। अचानक ऐसा क्या जादू हुआ कि दो साल में 12 लाख करोड़ बढ़ गई। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट तो है ही जिसे वे (BJP) नहीं मानती है। हम चाहते हैं कि संयुक्त संसदीय समिति (JPC) बिठाई जाए और इस (अदाणी मामले) की जांच हो।”

सरकार की ओर से इसका जवाब देते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि “वे विदेशी रिपोर्ट (हिंडनबर्ग रिपोर्ट) पर बातें कर रहे हैं, यह तो कांग्रेस का तारीका है। मैं स्पष्ट कहता हूं कि इनके खुद के नेता जिनके कहने के बगैर ये कुछ नहीं करते हैं उनकी संपत्ति ही देखें कि 2014 में इनके नेता की कितनी संपत्ति थी और आज कितनी है। संयुक्त संसदीय समिति (JPC) तब बैठती है जब आरोप सिद्ध हो जाए। जब सरकार पर आरोप लगता है तब संयुक्त संसदीय समिति बिठाई जाती है किसी निजी व्यक्ति के मुद्दे पर नहीं।”

यहां होता हिंडनबर्ग तो लगा दिया जाता UAPA
लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर हिंडनबर्ग यहां होता तो यहां उस पर UAPA लगा दिया गया होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “बिलकिस बानों अगर मुसलमान नहीं होती तो उसे इंसाफ मिल जाता। 20 सालों से बिलकिस बानों लड़ रही है, मगर नाम बिलकिस बानों है। आप इंसाफ नहीं करना चाहते यह नारी शक्ति है।” इसके बाद ओवैसी ने चीन के मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चीन से आप डरते हैं। तीन साल से 50 हजार भारत की फौज हजारो फीट चोटिंयों पर बर्फ में खड़ी हुई है। देश के प्रधानमंत्री को क्या भारत के अवाम पर भरोषा नहीं है? भारत की फौज पर भरोषा नहीं है?”

 
लोकसभा में लगभग 3 बजे बोल सकते हैं PM मोदी
न्यूज एजेंसी के अनुसार राष्ट्रपति के अभिभाषण के मोशन ऑफ थैंक्स पर बहस के लिए लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर लगभग 3 बजे बोल सकते हैं। जिसमें वह विपक्ष के आरोपों सहित कई अन्य मुद्दों पर भी अपनी बात रख सकते हैं।
 

ताने बाने की कहानी परत दर परत खुल रही: RJD सांसद मनोज झा
सदन के बाहर मीडिया से बात करते हुए RJD सांसद मनोज झा ने कहा कि “एक उद्यमी (अदाणी) जो कहीं नहीं था वह अचानक उछलकर यहां तक पहुंचता है। कोई भी क्षेत्र नहीं है जिसमें उसका दखल न हो। हाल में आई रिपोर्ट (हिंडनबर्ग) से यह स्पष्ट हो गया है इन्हें के इर्द-गिर्द सत्ता तंत्र का ताना बाना था और इस ताने बाने की कहानी परत दर परत खुल रही है।”

 
GVK समूह के उपाध्यक्ष ने राहुल गांधी के आरोप को किया खारिज
अदाणी ग्रुप पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा बीते दिन मंगलवार को लगाए गए आरोपों पर GVK समूह के उपाध्यक्ष जी. वी. संजय रेड्डी ने कहा कि “जहां तक GVK का मुंबई हवाई अड्डा बेचने का सवाल है तो हम न ही गौतम अडानी या सरकार का कोई दबाव नहीं था। हमने हवाई अड्डे को व्यावसायिक हितों को ध्यान में रखते हुए बेचा था।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो