scriptArvind Kejriwal: केजरीवाल से तिहाड़ जेल में नहीं मिल पाए भगवंत मान और संजय सिंह, जानिए जेल प्रशासन ने क्या कहा | Bhagwant Mann and Sanjay Singh could not meet arvind Kejriwal in Tihar jail due to security reasons | Patrika News
राष्ट्रीय

Arvind Kejriwal: केजरीवाल से तिहाड़ जेल में नहीं मिल पाए भगवंत मान और संजय सिंह, जानिए जेल प्रशासन ने क्या कहा

Arvind Kejriwal In Tihar Jail: कथित आबकारी नीति घोटाला केस में जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से पंजाब के सीएम भगवंत मान और राजसभा सांसद संजय सिंह तिहाड़ जेल में नहीं मिल सके।

Apr 10, 2024 / 08:41 pm

Paritosh Shahi

arvind_bhagwant_sanjay.jpg

Arvind Kejriwal In Tihar Jail: आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से पंजाब सीएम भगवंत मान और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह बुधवार को तिहाड़ जेल में नहीं मिल सके। आप ने कहा, “तिहाड़ जेल ने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है। मंगलवार को भगवंत मान और संजय सिंह का केजरीवाल से मिलने का समय तय हुआ था। अब, मिलने के लिए तिहाड़ जेल नए समय के बारे में जानकारी देगी।” सूत्रों के मुताबिक, प्रशासन को सीएम केजरीवाल से मुलाकात का पत्र मिला था जिसपर तिहाड़ के डीआईजी जवाब देंगे। डीआइजी के जवाब से सुरक्षा के बारे में जानकारी मिलेगी और बैठक की कुछ तारीखें सुझायी जाएंगी। उसके बाद उन तारीखों पर अगर संजय सिंह और सीएम भगवंत मान चाहें तो सीएम केजरीवाल से मिल सकेंगे। तिहाड़ जेल प्रशासन ने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है। सीएम केजरीवाल को कथित उत्पाद शुल्क घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।

 

मंत्री ने दिया इस्तीफा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका खारिज होने के एक दिन बाद ही उनकी सरकार को एक और बड़ा झटका लगा है। बुधवार को दिल्ली सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद ने पार्टी और केजरीवाल सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि पूरी पार्टी करप्शन के दलदल में फंस चुकी है। जाटव समुदाय से आने वाले राजकुमार आनंद ने कहा कि मैं सरकार और मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं क्योंकि मैं इस भ्रष्ट आचरण में अपना नाम नहीं जुड़वाना चाहता।

राजकुमार आनंद का आम आदमी पार्टी से इस्तीफा बड़ा झटका माना जा रहा है। वह पटेल नगर से विधायक हैं। विधानसभा के चुनाव के दौरान उन्हें 61 प्रतिशत मत प्राप्त हुए थे। राजकुमार आनंद ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि वह नहीं समझते कि अब हमारे (दिल्ली सरकार) पास शासन करने की कोई नैतिक शक्ति बची है।

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने ‘पे बैक टू सोसाइटी’ का जीवन मंत्र दिया था। उसी की वजह से मैं व्यापारी होते हुए भी एनजीओ में आया, एमएलए बना, जनप्रतिनिधि बना और मंत्री बना। उन्होंने कहा कि मैं समाज के लिए काम करने के लिए अरविंद केजरीवाल और दिल्ली सरकार के साथ जुड़ा था। दिल्ली सरकार बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के आदर्शों पर चलने की बात करती है। उनकी तस्वीरें विभिन्न कार्यालय में हैं। लेकिन, बाबा साहेब के बताए रास्ते पर नहीं चलते।

Home / National News / Arvind Kejriwal: केजरीवाल से तिहाड़ जेल में नहीं मिल पाए भगवंत मान और संजय सिंह, जानिए जेल प्रशासन ने क्या कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो