scriptBihar Weather Forecast Today: बिहार में भी दिखेगा गुलाब तूफान का असर, इन इलाकों में बारिश की संभावना | bihar weather news updates forecast today 27 09 2021 | Patrika News
राष्ट्रीय

Bihar Weather Forecast Today: बिहार में भी दिखेगा गुलाब तूफान का असर, इन इलाकों में बारिश की संभावना

Bihar Weather Forecast Today. बंगाल की खाड़ी में उठे ‘गुलाब’ तूफान की सक्रियता की वजह से बिहार में भी इसका थोड़ा बहुत असर देखने को मिल सकता है। इसके चलते बिहार में अगले 24 घंटे बारिश की संभावना है।

Sep 27, 2021 / 11:32 am

Nitin Singh

Bihar Weather Forecast Today.

Bihar Weather Forecast Today.

नई दिल्ली। Bihar Weather Forecast Today. बीते कई दिनों से बिहार के मौसम में बदलाव जारी है। राज्य में कुछ स्थानीय सहित कई अन्य कारणों से भी बारिश हो रही है। अब मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में उठे ‘गुलाब’ तूफान की सक्रियता की वजह से बिहार में भी इसका थोड़ा बहुत असर देखने को मिल सकता है। इसके चलते बिहार में अगले 24 घंटों तक दक्षिण मध्य, दक्षिण पूर्व बिहार के कुछ स्थानों पर हल्की सी मध्यम वर्षा की संभावना है। जबकि राज्य के अन्य भागों के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश की उम्मीद जताई जा रही है।
बिहार में अगले 24 घंटे बारिश की संभावना

मौसम विभाग का कहना है कि चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ कल रात ओडिशा और आंध्रप्रदेश के तटीय इलाकों में टकराया था। अब गुलाब चक्रवात उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी की ओर अग्रसर है। एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र उत्तर-पूर्व और पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के सीमावर्ती क्षेत्रों में अगले 24 घंटों में बनने की संभावना है। इसका असर बिहार के ज्यादातर इलाकों में देखने को मिलेगा।
यूपी से सटे इलाकों में भी बारिश

इसके साथ ही यूपी में हो रही बारिश का असर भी बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में देखने को मिलेगा। इन इलाकों में मौसम सुहावना रहने के साथ ही हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। जानकारी के मुताबिक बीते दिन भी राज्य के ज्यादातर हिस्सों में अच्छी बारिश देखने को मिली। इस बारिश से राज्य के किसानों के चहरों पर खुशी देखने को मिल रही है।
यह भी पढ़ें

बिहार के कई इलाकों में आज छाए रहेंगे बादल, ठंडी हवा चलने के साथ बारिश की भी उम्मीद

गौरतलब है कि कृषि वैज्ञानिक इस बारिश को धान की फसल के लिए वरदान बता रहे हैं। उनका कहना है कि इससे फसल की पैदावार बेहतर होगी और साथ ही फसल में कीटनाशक डालने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। वहीं बिहार में कई इलाके ऐसे भी हैं, जो इस बारिश के चलते बाढ़ से प्रभावित हैं। बता दें कि बारिश से राज्य में बहने वाली कई नदियां उफान पर हैं। इससे बड़ी संख्या में लोगों के मूलभूत सुविधाओं के लिए दो-चार होने पड़ रहा है।

Home / National News / Bihar Weather Forecast Today: बिहार में भी दिखेगा गुलाब तूफान का असर, इन इलाकों में बारिश की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो