scriptBihar Weather Forecast Today: बिहार के कई इलाकों में आज छाए रहेंगे बादल, ठंडी हवा चलने के साथ बारिश की भी उम्मीद | bihar weather news updates forecast today 26 09 2021 | Patrika News

Bihar Weather Forecast Today: बिहार के कई इलाकों में आज छाए रहेंगे बादल, ठंडी हवा चलने के साथ बारिश की भी उम्मीद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2021 11:40:33 am

Submitted by:

Nitin Singh

Bihar Weather Forecast Today. बिहार में उत्तर-पश्चिम और दक्षिण पूर्व भागों के कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटे हल्की- मध्यम बारिश की संभावना है। इसके अलावा भी बिहार के कई इलाको में बारिश हो सकती है।

Bihar Weather Forecast Today.

Bihar Weather Forecast Today.

नई दिल्ली। Bihar Weather Forecast Today. बिहार में उत्तर-पश्चिम और दक्षिण पूर्व भागों के कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटे हल्की- मध्यम बारिश की संभावना है। इसके अलावा भी बिहार के कई इलाको में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना है, जिसके कारण अगले 12 घंटों में चक्रवात उठने की संभावना है। विभाग का कहना है कि बिहार में इसका खास असर देखने नहीं मिलेगा, हालांकि कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है।
इन इलाकों में बारिश की आशंका

पटना के मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि आज औरंगाबाद और गया जिले के कुछ हिस्‍सों में बारिश हो सकती है। बक्‍सर, रोहतास और औरंगाबाद जिलों में बादल छाए रहने और ठंडी हवाएं चलने के आसार हैं। इसके साथ ही आज पटना, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, मुंगेर, जमुई, बांका, खगड़िया और भागलपुर के कुछ हिस्‍सों में बारिश हो सकती है।
उमस से लोगों को राहत

विभाग का कहना है कि बिहार में मानसून अब कमजोर पड़ने लगा है, हालांकि मौसम विज्ञानी आगे इसके दोबारा सक्रिय होने का अनुमान लगा रहे हैं। जानकारी के बीते दिन भी राज्य के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली।
यह भी पढ़ें

बिहार में आज और कल बारिश की संभावना, अभी मानसून की विदाई के संकेत नहीं

गौरतलब है कि इन दिनों राज्य में अच्छी बारिश हो रही है। इसकी वजह बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात है। वहीं यूपी से सटे इलाकों में भी हल्की बारिश के साथ मौसम सुहाना बना हुआ है। इस बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी है। कृषि वैज्ञानिकों का कहना है कि ये बारिश धान की फसल के लिए वरदान साबित होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो