scriptराहुल भट्ट की अंतिम यात्रा में पहुंचे BJP नेताओं का विरोध, जानिए मोदी सरकार से क्यों नाराज हैं कश्मीरी पंडित | BJP Leaders face oppose from kashmiri pandits know what is the reason | Patrika News
राष्ट्रीय

राहुल भट्ट की अंतिम यात्रा में पहुंचे BJP नेताओं का विरोध, जानिए मोदी सरकार से क्यों नाराज हैं कश्मीरी पंडित

कश्मीर में बीते 24 घंटे में आतंकियों ने राजस्व कर्मचारी कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट के साथ-साथ एक एसएचओ की गोली मारकर हत्या कर दी है। राहुल की हत्या से कश्मीरी पंडितों में उबाल है। राहुल की अंतिम यात्रा में पहुंचे भाजपा नेताओं को घेरकर लोगों ने जमकर नारेबाजी की।
 

May 13, 2022 / 12:32 pm

Prabhanshu Ranjan

kashmiri_pandit_angry_on_government.jpg

कश्मीरी पंडित सरकार से नाराज है। बीते कुछ दिनों में घाटी में जिस तरह से हिंसक घटनाएं बढ़ी है उससे कश्मीरियों में केंद्र की मोदी सरकार के साथ-साथ कश्मीर के एलजी के प्रति घोर नाराजगी है। आज सुबह कश्मीरी पंडितों की सरकार के प्रति नाराजगी खुलकर सामने आई। गुरुवार को जिस कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की, उसके अंतिम संस्कार में पहुंचे भाजपा नेताओं को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।

बता दें कि राजस्व विभाग में तैनात राहुल भट्ट नामक कश्मीरी पंडित को तहसील ऑफिस में घुसकर आतंकियों ने गुरुवार शाम गोली मार दी थी। जिसके बाद इलाज के दौरान राहुल की मौत हो गई। राहुल की मौत के बाद कश्मीरी पंडितों का गुस्सा सातवें आसमान पर दिखा। गुरुवार पूरी रात कश्मीरी पंडितों ने विरोध-प्रदर्शन किया, इसके बाद शुक्रवार को भी हाईवे जाम कर लोगों ने नाराजगी जताई।

https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%95%E0%A4%B6%E0%A5%8D%E0%A4%AE%E0%A5%80%E0%A4%B0?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

लोगों की भारी भीड़ के बीच राहुल का हुआ दाह-संस्कारः
इसी बीच राहुल भट्ट की अंतिम यात्रा में शामिल होने पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं को भी कश्मीरी पंडितों ने आड़े हाथों लिया। बताते चले कि राहुल भट्ट का बंतालाब में आज अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह, डिवीजनल कमिश्नर रमेश कुमार समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे। इसी दौरान अंतिम यात्रा में शामिल होने पहुंचे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना और जम्मू कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम कवींद्र गुप्ता को कश्मीरी पंडितों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ेंः

जम्मू कश्मीर: कश्मीरी पंडित की हत्या के एक दिन बाद अब आतंकियों ने SPO को मारी गोली, हुई मौत

दम है तो भाजपा नेता अकेले लाल चौक पर खड़े हो नारे लगाएंः
कश्मीरी पंडितों ने रविंदर रैना और कवींद्र गुप्ता का घेराव कर नारेबाजी की। आक्रोशित लोगों ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। घटना से संबंधित जो वीडियो फुटेज सामने आए है, उसमें कश्मीरी पंडित काफी नाराज दिख रहे हैं। विरोध कर रहे एक कश्मीरी पंडित ने कहा कि ये लोग (भाजपा नेता) सुरक्षा की बात तो करते हैं लेकिन खुद तो 50-50 जवानों की सुरक्षा में चलते है। इनमें दम है तो ये लाल चौक पर अकेले खड़े होकर भाजपा के नारे लगाए। मैं वहां इनके साथ खड़ा रहूंगा।

https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%95%E0%A4%B6%E0%A5%8D%E0%A4%AE%E0%A5%80%E0%A4%B0?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

चुनावी फायदे के लिए खतरे में डाल रही सरकारः
विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि मोदी सरकार के हालिया निर्णयों से घाटी में तनाव और बढ़ा है। ये चाहे तो कश्मीरी पंडितों को जम्मू में, दिल्ली में या फिर देश के किसी भी कोने में नौकरी दे सकते है। लेकिन चुनाव में फायदा पाने के लिए घाटी में नौकरी दे रहे हैं। जहां कोई कभी आकर हमारे लोगों को निशाना बना रहा है। बताते चले कि राहुल भट्ट की हत्याके 12 घंटे के अंदर ही आतंकियों ने एसपीओ की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ेंः
JK: पीएम मोदी के दौरे से पहले आतंकियों ने की सरपंच की हत्या, दो माह में चौथी घटना

राहुल की पत्नी और पिता ने लगाए गंभीर आरोपः
वहीं दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकियों ने राहुल भट्ट से नाम पूछा, फिर गोली मारकर हत्या कर दी। उनके पिता ने मीडिया से बात करते हुए यह जानकारी दी। राहुल की पत्नी ने यह आरोप लगाया कि उनके पति के जान को खतरा था, जिसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई थी। बावजूद उनकी सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की गई।

Home / National News / राहुल भट्ट की अंतिम यात्रा में पहुंचे BJP नेताओं का विरोध, जानिए मोदी सरकार से क्यों नाराज हैं कश्मीरी पंडित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो