scriptBJP ने मुख्यमंत्री नायब सिंह को करनाल सीट से बनाया उम्मीदवार, आंध्र विधानसभा की भी सूची जारी | BJP made Chief Minister Nayab Singh its candidate from Karnal seat list for Andhra Assembly also released | Patrika News
राष्ट्रीय

BJP ने मुख्यमंत्री नायब सिंह को करनाल सीट से बनाया उम्मीदवार, आंध्र विधानसभा की भी सूची जारी

BJP List: बीजेपी ने हरियाणा के उपचुनाव के लिए भी सूची जारी कर दी है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को करनाल से टिकट दिया है, इस सीट से पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर विधायक थे।

नई दिल्लीMar 27, 2024 / 07:55 pm

Anish Shekhar

nayab_singh.jpg

BJP List: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 7वीं सूची जारी करने के साथ ही आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव और हरियाणा के उपचुनाव के लिए भी सूची जारी कर दी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी करनाल से चुनाव लड़ेंगे, यह सीट पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। वहीं महाराष्ट्र के अमरावती से नवनीत राणा और चित्रदुर्ग से गोविंद करजोल को मैदान में उतारा गया है। पार्टी ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव और हरियाणा में उपचुनाव के लिए भी अपनी सूची जारी की है।

https://twitter.com/AHindinews/status/1772980924713431518?ref_src=twsrc%5Etfw

नवनीत कौर को मिला टिकट

नवनीत कौर राणा अमरावती से मौजूदा सांसद हैं जिन्होंने 2019 में निर्दलीय चुनाव लड़ा था। अटकलें लगाई जा रही थीं कि बीजेपी 2024 के चुनावों के लिए अमरावती से राणा को उम्मीदवार बनाएगी। चित्रदुर्ग में भाजपा ने अपने मौजूदा सांसद और राज्य मंत्री ए नारायणस्वामी की जगह करजोल को टिकट देने का फैसला किया है। खबरों के मुताबिक, पार्टी सत्ता विरोधी लहर से जूझ रहे नारायणस्वामी के विकल्प की तलाश कर रही थी।

आंध्र प्रदेश के 10 उम्मीदवारों घोषित

भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को आंध्र प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 10 उम्मीदवारों की सूची घोषित की। पार्टी ने एचेरला से एन ईश्वर राव, विशाखापत्तनम उत्तर से पी विष्णु कुमार राजू, अराकू घाटी से पांगी राजाराव, अनापर्थी से एम शिव कृष्णम राजू, कैकालूर से कामिनेनी श्रीनिवास राव और वाई.एस. को उम्मीदवार बनाया है। विजयवाड़ा पश्चिम से चौधरी। भाजपा ने बाडवेल से बोज्जा रोशन्ना, जम्मलमाडुगु से सी आदिनारायण रेड्डी, पी.वी. को भी नामित किया है। अडोनी से पार्थसारथी और धर्मावरम से वाई सत्य कुमार को उम्मीदवार बनाया है।

Home / National News / BJP ने मुख्यमंत्री नायब सिंह को करनाल सीट से बनाया उम्मीदवार, आंध्र विधानसभा की भी सूची जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो