scriptबीजेपी ने Delhi CM के राजधानी में लगाए पोस्टर, AAP नेता आतिशी ने दर्ज कराई शिकायत, कहा- ‘EC पर लोकतंत्र बचाने की जिम्मेदारी’ | BJP put posters of CM Kejriwal in Delhi Atishi lodged complaint to EC | Patrika News
राष्ट्रीय

बीजेपी ने Delhi CM के राजधानी में लगाए पोस्टर, AAP नेता आतिशी ने दर्ज कराई शिकायत, कहा- ‘EC पर लोकतंत्र बचाने की जिम्मेदारी’

AAP Leader Atishi lodged complaint against BJP to EC: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने बीजेपी द्वारा देश की राजधानी दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल के आपत्तिजनक पोस्टर लगाए जाने पर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने चुनाव आयोग पर आरोप मढ़ते हुए कहा कि ये पोस्टर दिल्ली में पिछले 6 दिनों से लगे हुए हैं और इसके खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

नई दिल्लीApr 05, 2024 / 02:33 pm

स्वतंत्र मिश्र

atishi_marlena_aap_leader.jpg

आम आदमी पार्टी नेता आतिशी लगातार बीजेपी (BJP) के खिलाफ काफी मुखर नजर आ रही हैं। उन्होंने पहले केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ यह आरोप लगाया था कि उनके इशारे पर ईडी (ED) आप के और चार नेताओं की गिरफ्तारी कभी भी कर सकती है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि उनपर बीजेपी में शामिल होने का दबाव बनाया जा रहा है और यह कहलवाया गया है कि अगर वह बीजेपी में शामिल नहीं होगी तो जल्दी ही ईडी उन्हें गिरफ्तार कर लेगी। आतिशी ने बीजेपी के साथ चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा है कि भाजपा ने दिल्ली भर में आपत्तिजनक पोस्टरों-होर्डिंग्स लगाए हैं और 6 दिन बीत जाने के बावजूद चुनाव आयोग (EC) ने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया है।

आतिशी ने एक्स पर पोस्ट कर लगाए ये गंभीर आरोप

आतिशी ने कहा, भाजपा ने दिल्ली भर में आपत्तिजनक पोस्टरों-होर्डिंग्स लगाए हैं और 6 दिन से चुनाव आयोग (EC) ने इस दिशा में र कोई एक्शन नहीं लिया। कई होर्डिंग्स में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की फोटो का भी इस्तेमाल हुआ है। उन्होंने चुनाव आयोग पर तंज कसते हुए लिखा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव (Free and fair elections) और सभी पार्टियों को एक समान अवसर देने (Level playing field) पर एक बार फिर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है।

https://twitter.com/AtishiAAP/status/1775861488798101834?ref_src=twsrc%5Etfw

आतिशी ने मुख्य चुनाव अधिकारी से की मुलाकात

आतिशी ने कहा कि वह आज AAP पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता के साथ मुख्य चुनाव अधिकारी (Chief Electoral Officer) से मिले और इस बारे में शिकायत की। आतिशी ने मुख्य चुनाव अधिकारी के हवाल से बताया कि उन्होंने इस पर एक्शन होने का आश्वासन दिया है।

‘चुनाव आयोग पर लोकतंत्र बनाए रखने की जिम्मेदारी’

आतिशी ने कहा कि संविधान ने चुनाव आयोग को देश में लोकतंत्र को बचाए रखने और लोकतंत्र को बनाए रखने की ज़िम्मेदारी दी है। ऐसे में हम उम्मीद करते हैं कि चुनाव आयोग सिर्फ़ किसी एक राजनीतिक दल का, केंद्र सरकार का राजनीतिक हथियार बनकर नहीं रह जाएगा।

Home / National News / बीजेपी ने Delhi CM के राजधानी में लगाए पोस्टर, AAP नेता आतिशी ने दर्ज कराई शिकायत, कहा- ‘EC पर लोकतंत्र बचाने की जिम्मेदारी’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो