scriptBlack Friday Protest March: कृषि कानून के एक साल पूरा होने पर अकाली दल का प्रदर्शन, दिल्ली में धारा 144 लागू | Black Friday Protest March Shiromani Akali dal protest against New Farm Law delhi police sealed border | Patrika News

Black Friday Protest March: कृषि कानून के एक साल पूरा होने पर अकाली दल का प्रदर्शन, दिल्ली में धारा 144 लागू

Published: Sep 17, 2021 10:19:26 am

Black Friday Protest March में शामिल होने दिल्ली आ रहे अकाली दल के कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर पर ही रोक दिया, झाड़ोदा कलां बॉर्डर पर दोनों रास्ते किसान आंदोलन की वजह से बैरिकेडिंग लगा कर बंद कर दिए गए

Black Friday Protest March
नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों ( New Farm Law ) के एक साल पूरे होने पर शिरोमणि अकाली दल ( Shiromani Akali Dal ) आज ‘ब्लैक फ्राइडे प्रोटेस्ट मार्च’ ( Black Friday Protest March ) का आयोजन कर रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में प्रोटेस्ट मार्च गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब से संसद भवन तक निकाला जाना था, लेकिन कोरोना काल के चलते दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को इसकी इजाजत नहीं दी है।
यही नहीं सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली पुलिस ने दिल्ली से सटी सभी सीमाओं को सील कर दिया है। विरोध मार्च का नेतृत्व पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और नेता हरसिमरत कौर बादल करेंगे। वहीं, दिल्ली आ रहे अकाली दल के कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर पर ही रोक दिया।
यह भी पढ़ेंः Delhi: सरकार को घेरने वाले रिटायर्ड IAS पर कसा ED का शिकंजा, घर-दफ्तर में छापेमारी

https://twitter.com/ANI/status/1438721041468063745?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/Akali_Dal_?ref_src=twsrc%5Etfw
कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में आयोजित प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे पार्टी कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने पहले ही झाड़ोदा बॉर्डर पर रोक दिया।

यही नहीं पंजाब नंबर की सभी गाड़ियों को भी लौटा दिया गया। रोके जाने पर अकाली कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया, लेकिन सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के जवानों ने उनकी नहीं सुनी।
वहीं रकाबगंज साहिब से संसद तक मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस से इजाजत ना मिलने के बावजूद भी अकाली दल संसद तक प्रोटेस्ट मार्च करेगा।

एक तरफ अकाली दल कार्यकर्ताओ की भारी भीड़ दिल्ली में पहुंचने पर दिल्ली पुलिस के साथ टकराव की आशंका बनी हुई है, तो वहीं दूसरी ओर बड़ी संख्या में अकाली कार्यकर्ताओं को जुटाने की तैयारी की जा रही है।
https://twitter.com/ANI/status/1438719450174291968?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ेंः Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 57 साल का रिकॉर्ड, जानिए मौसम विभाग ने कब बारिश होने का लगाया पूर्वानुमान

धारा 144 लागू
नई दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव ने बताया कि यहां पर शिरोमणि अकाली दल के सदस्य इकट्ठा हुए हैं इनके नेताओं से अभी हमारी बातचीत चल रही है, हमने इन्हें स्पष्ट रूप से बता दिया है कि प्रदर्शन की इजाजत नहीं है। दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है।
वहीं गुरुद्वारा राकब गंज से संसद तक होने वाले मार्च को देखते हुए गुरुद्वारा रकाबगंज पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो