scriptदिल्ली से टोरंटो की फ्लाइट में बम, ईमेल से एयरपोर्ट पर मचा हडकंप… जानिए क्या है पूरा मामला? | Bomb in flight from Delhi to Toronto, panic at airport due to email… Know what is the whole matter? | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली से टोरंटो की फ्लाइट में बम, ईमेल से एयरपोर्ट पर मचा हडकंप… जानिए क्या है पूरा मामला?

दिल्ली से टोरंटो जाने वाली फ्लाइट में बम है। धमकी भरे एक ईमेल से 4 जून की रात दिल्ली एयरपोर्ट से कनाडा तक हड़कंप मच गया। पुलिस ने इसकी जांच की और अब जो पता चला है उसे जानकर सबके होश उड़ गए।

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 03:19 pm

Anand Mani Tripathi

दिल्ली से टोरंटो जाने वाले विमान में बम है। यह कभी भी फट सकता है। इंदिरा गांधी हवाई अड्डे को 4 जून को मिले इस मेल ने कनाडा तक हड़कंप मचा दिया। अब मामले की जब जांच हुई तो पुलिस ने भी अपना सिर पकड़ लिया। दरअसल इस धमकी भरे ​मेल को मेरठ के एक 13 साल के बच्चे ने भेजा था। पूछताछ में बताया कि न्यूज देखते हुए उसे शरारत सूझी थी। उसने टीवी पर देखा था कि मुंबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बम होने की झूठी सूचना दी गई थी। इसने एक दो घंटे पहले ही ईमेल को बनाया था और फिर धमकी देने के बाद ईमेल को डिलीट भी कर दिया था।
दिल्ली पुलिस ने अपील की है कि इस तरह से अफवाह न फैलाएं। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही दिल्ली समेत कई राज्यों में एयरपोर्ट, स्कूल, अस्पताल आदि में बम होने का दावा करते झूठे ईमेल भेजे गए थे। पुलिस ने बताया कि 4 जून को रात 11:25 पर पीसीआर कॉल करके सूचना दी गई कि दिल्ली से टोरंटो के लिए उड़ान भरने जा रही फ्लाइट ( AC043) में बम होने की धमकी दी गई है। दिल्ली एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट और ‘फुल इमर्जेंसी’ की घोषणा की गई। विमान में जांच की गई। लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला मिला। एयर कनाडा एयरलाइंस की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज करके पड़ताल शुरू की।
ऐसे की साजिश?
बच्चे ने पुलिस को बताया कि वह देखना चाहता था कि यदि वह सीक्रेट तरीके से ऐसी सूचना देगा तो क्या पुलिस उसे पकड़ सकती है। अपनी मां के फोन से वाई-फाई इस्तेमाल करते हुए उसने अपने फोन में एक फेक ईमेल आईडी बनाई। ईमेल भेजने के बाद उसने इसे डिलीट भी कर दिया। अगले दिन जब टीवी पर बम वाली खबर देखकर वह उत्साहित था। डर की वजह से उसने राज किसी को नहीं बताया। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल दोनों फोन जब्त कर लिए। बच्चे को हिरासत में लेकर जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया गया। जेजेबी के आदेश पर बच्चे को फिलहाल मां-बाप को सौंप दिया गया है।

Hindi News/ National News / दिल्ली से टोरंटो की फ्लाइट में बम, ईमेल से एयरपोर्ट पर मचा हडकंप… जानिए क्या है पूरा मामला?

ट्रेंडिंग वीडियो