scriptबृजभूषण शरण की गिरफ्तारी को लेकर जंतर मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी, समर्थन में आए राकेश टिकैत, दिल्ली पुलिस मुस्तैद | Brij Bhushan Sharan arrest Demonstration of wrestlers continues at Jantar Mantar Rakesh Tikait came in support | Patrika News
राष्ट्रीय

बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी को लेकर जंतर मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी, समर्थन में आए राकेश टिकैत, दिल्ली पुलिस मुस्तैद

Wrestlers Protest WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवान अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों ने प्रदर्शनकारी पहलवानों को समर्थन देने की घोषणा की है। पहलवानों के समर्थन में किसान नेता राकेश टिकैत भी जंतर मंतर पहुंच गए हैं। पहलवानों के प्रदर्शन के सिलसिले में आज जंतर मंतर पर महापंचायत भी आयोजित की जाएगी।

May 07, 2023 / 12:56 pm

Sanjay Kumar Srivastava

wrestlers_protest.jpg

बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी को लेकर जंतर मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी, समर्थन में आए राकेश टिकैत

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवान अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वावधान में किसानों ने प्रदर्शनकारी पहलवानों को समर्थन देने की घोषणा की है। इसके तहत पहलवानों के समर्थन में किसान नेता राकेश टिकैत भी जंतर मंतर पहुंच गए हैं। और बृजभूषण शरण सिंह की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। ऐसी उम्मीद है कि, पहलवानों के प्रदर्शन के सिलसिले में आज जंतर मंतर पर महापंचायत आयोजित की जाएगी। दिल्ली पुलिस सतर्क हो गई है। और जंतर मंतर के पास पहलवानों के धरना स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सभी एंट्री प्वाइंट्स पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं। WFI सुप्रीमो बृजभूषण शरण सिंह पर महिला एथलीटों ने यौन उत्पीड़न का आरोप है। इसमें एक नाबालिग भी शामिल है। WFI प्रमुख ने आरोपों को खारिज करते हुए मामले को राजनीति से प्रेरित बताया है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
300 पुलिसकर्मियों और अर्धसैनिक बलों के जवानों के घेरे में है सिंघु बॉर्डर

जानकारी के अनुसार, सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने करीब 300 पुलिसकर्मियों और अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया है। बाहरी दिल्ली में पुलिस ने 200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया है और टीकरी बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है जो बहादुरगढ़ (हरियाणा) से जुड़ता है। वे फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर और गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर सभी वाहनों पर भी नजर रख रहे हैं। दिल्ली पुलिस किसी भी सीमा से किसी भी ट्रैक्टर और ट्रॉली को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश नहीं करने देगी।
यह भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट में पहलवानों का केस बंद, कहा – अब मजिस्ट्रेट या हाईकोर्ट में लगाए गुहार

अप्रिय घटना से निपटने के लिए बालू भरे डंपर तैनात

सिंघु बॉर्डर पर पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए बालू से भरे डंपर भी तैनात किए हैं। सिंघु बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात किया गया है और पुलिस ने बैरिकेड्स की कई कतारें बना दी हैं। जंतर मंतर पर पहलवानों के विरोध में पंजाब और हरियाणा के किसानों के शामिल होने की उम्मीद है।
दिल्ली पुलिस ने उठाए एहतियाती कदम

दिल्ली पुलिस ने बताया कि, किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुलिस ने एहतियाती कदम उठाए हैं। कहा, हम कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखना चाहते हैं। हालांकि पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए हैं, लेकिन सिंघु बॉर्डर पर ट्रैफिक सुचारू है। दिल्ली में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति पर पुलिस नजर रख रही है।
यह भी पढ़ें – Video : दिल्ली पुलिस ने पद्मश्री की भी लाज नहीं रखीं, नाराज बजरंग पुनिया ने कहा – भारत सरकार को वापस कर देंगे मेडल

सिंघु बॉर्डर नेशनल हाईवे 44 बेहद अहम

सिंघु बॉर्डर नेशनल हाईवे 44 पर है। यह दिल्ली को हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से जोड़ता है। और इसलिए अगर किसान यहां ट्रैक्टर से पहुंचते हैं, तो इससे बड़े पैमाने पर यातायात और कानून व्यवस्था की स्थिति पैदा हो सकती है।

Home / National News / बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी को लेकर जंतर मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी, समर्थन में आए राकेश टिकैत, दिल्ली पुलिस मुस्तैद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो