scriptED ने पूर्व सीएम की बेटी को किया गिरफ्तार, आबकारी नीति घोटाले में बड़ा एक्शन | brs leader k kavita detained ed big action in delhi liquor policy scam case | Patrika News
राष्ट्रीय

ED ने पूर्व सीएम की बेटी को किया गिरफ्तार, आबकारी नीति घोटाले में बड़ा एक्शन

दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में ईडी ने तेलंगाना के पूर्व सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को गिरफ्तार कर लिया है।

नई दिल्लीMar 16, 2024 / 06:56 am

Paritosh Shahi

k_kavita_detained.jpg

दिल्ली आबकारी नीति घोटाले को लेकर सीबीआई और ईडी कई बड़े नेताओं को गिरफ्तार कर चुकी है। अब इस घोटाले की जांच दक्षिण भारत तक पहुंच गई है। खबर आ रही है कि आबकारी नीति घोटाला मामले में ईडी ने तेलंगाना के पूर्व सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें हैदराबाद से दिल्ली लाया जा रहा है।

पूर्व सीएम के चन्द्रशेखर राव की बेटी के कविता पर एजेंसी ने ये एक्शन दो समन के बाद भी पूछताछ में शामिल नहीं होने के बाद लिया है। बता दें कि आज प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने के आरोप में बीआरएस एमएलसी के कविता के हैदराबाद स्थित घर पर तलाशी ली।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw



अमित अरोड़ा नाम के एक आरोपी ने दिल्ली शराब नीति मामले में पूछताछ के दौरान के कविता का नाम लिया था। इसके बाद उन्हें केंद्रीय एजेंसी ने पूछताछ के लिए बुलाया गया था। ईडी ने आरोप लगाया था कि साउथ ग्रुप नामक एक शराब लॉबी ने एक अन्य आरोपी विजय नायर के जरिए से आप के कई नेताओं को 100 करोड़ रुपये तक का भुगतान किया था।



प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में शुक्रवार को हैदराबाद में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की तेलंगाना विधान परिषद सदस्य के. कविता के आवास पर छापा मारा। टीम ने कविता के बंजारा हिल्स स्थित आवास पर तलाशी ली। इस दौरान किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। तलाशी कब शुरू हुई इस बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं है, लेकिन दोपहर में उनके आवास पर ईडी अधिकारियों की मौजूदगी की खबर फैल गई।

बता दें कि, तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य कविता बीआरएस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी हैं। ईडी इससे पहले कविता से पूछताछ कर चुकी है। हालांकि, कई समन के बावजूद कविता पिछले साल अक्टूबर से एजेंसी के सामने पेश नहीं हुई हैं। कविता ने ईडी द्वारा एक महिला को उसके कार्यालय में बुलाने को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था।

Home / National News / ED ने पूर्व सीएम की बेटी को किया गिरफ्तार, आबकारी नीति घोटाले में बड़ा एक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो