script‘भूत’ के जरिए पकड़ में आए चेन स्नैचर्स, बाइक चलाने के लिए ‘दिहाड़ी’ पर रखा था ड्राइवर | Chain snatchers arrested in hoshiarpur Punjab | Patrika News
71 Years 71 Stories

‘भूत’ के जरिए पकड़ में आए चेन स्नैचर्स, बाइक चलाने के लिए ‘दिहाड़ी’ पर रखा था ड्राइवर

होशियारपुर आैर आसपास के इलाकों में चेन स्नैचिंग की करीब तीन दर्जन वारदात केा अंजाम देने वाले दो चेन स्नैचर पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं।

Jun 24, 2017 / 10:34 am

Abhishek Pareek

होशियारपुर आैर आसपास के इलाकों में चेन स्नैचिंग की करीब तीन दर्जन वारदात केा अंजाम देने वाले दो चेन स्नैचर पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं। सुबह सैर के लिए निकलने वाली बुजुर्ग महिलाआें आैर बच्चों को स्कूल छोड़ने वाली महिलाआें को ये लोग निशाना बनाते थे। चोरों को उन्हीं के ‘भूत’ ने पुलिस के हाथों पकड़वा दिया।
पुलिस के मुताबिक बढ़ती चेन स्नैचिंग की घटनाआें को देखते हुए एएसपी के निर्देश पर अभियान चलाया गया था। जिसके बाद हरियाना थाने के बस्सी वजीर के नीरज कुमार उर्फ गूंगा आैर रोहित कुमार उर्फ काला को गिरफ्तार किया। ये दोनों करीब डेढ महीने से चेन स्नैचिंग आैर अन्य वारदातों को अंजाम दे रहे थे। आरोपियों ने महिलाआें से चेन, बालियां, टाॅप्स आैर हाथों की मुदंरियां तक लूटीं। 
दोनों ने डेढ महीने में 31 वारदातों को अंजाम दिया। दोनों आरोपी दिन में लोगों को दिखाने के लिए घर-घर जाकर फिनाइल बेचने का धंधा करते थे। घटनास्थलों के नजदीक लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कर्इ थानों को भेजा गया।
एेसे आए पकड़ में 

दोनों जिस मोटर साइकिल के जरिए वारदात को अंजाम देते थे, उसके मडगार्ड पर एक भूत का लोगो बना है। पुलिस ने सीसीटीवी देखकर भूत का लोगाे लगी मोटरसाइकिल को ट्रेस किया आैर फिर दोनों को पकड़ लिया गया। 
दिहाड़ी पर था मोटरसाइकिल चालक

पुलिस पूछताछ में दोनों ने बताया कि नीरज उर्फ गूंगा चेन स्नैचिंग करता था आैर रोहित उर्फ काला बाइक चलाता था। दिलचस्प बात ये है कि गूंगा ने मोटरसाइकिल चलाने के लिए काला को दिहाड़ी पर रखा था। काला को वह दिनभर की दिहाड़ी दिया करता था।
लूट का माल बरामद

आरोपी लूट के माल को एक सुनार को बेचते थे। उनकी निशानदेही पर 23 बालियां बरामद की गर्इ हैं। उन्होंने बताया कि वे लूट के माल से नशीला पदार्थ खरीदते थे। 

Home / 71 Years 71 Stories / ‘भूत’ के जरिए पकड़ में आए चेन स्नैचर्स, बाइक चलाने के लिए ‘दिहाड़ी’ पर रखा था ड्राइवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो