scriptउत्तर भारत में फिर बढ़ी ठंड: दिल्ली सहित इन राज्यों में होगी बारिश, IMD का अलर्ट | Cold increased again in North India: It will rain in these states including Delhi | Patrika News
राष्ट्रीय

उत्तर भारत में फिर बढ़ी ठंड: दिल्ली सहित इन राज्यों में होगी बारिश, IMD का अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक एक नए पश्चिमी विक्षोभ के 28 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है। पश्चिमी हिमालय के इलाके में हल्की से भारी बरिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

Jan 27, 2023 / 08:02 am

Shaitan Prajapat

Weather Update

Weather Update

Weather Update: मौसम की करवट बदलने के बाद उत्तर भारत में सर्दी तेज हो गई है। बीते कुछ दिनों में थोड़ी राहत मिली, इसके बाद देश की राजधानी दिल्ली, यूपी, राजस्थान सहित कई राज्यों में फिर एक बार ठंड तेज हो गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, उत्तर भारत के कई राज्यों में फिर हल्की बारिश हो सकती है, इसके फिर से ठंड में इजाफा होगा। वहीं, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी है। इस प्रकार से आने वाले दिनों ठंड से कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।


आईएमडी ने 29 और 30 जनवरी को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। 29 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में, उत्तराखंड में 29 और 30 जनवरी को, पूर्वी राजस्थान में 28 और 29 जनवरी को और पश्चिम राजस्थान में 29 जनवरी को कई जगहों पर ओले पड़ सकते है।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में बारिश और ओले गिरने की चेतावनी




वहीं, देश के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश हुई है। कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी देखी गई। लक्षद्वीप, और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, मरठवाड़ा और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम वर्षा देखी गई। इससे मैदानी इलाकों में एक बार फिर ठंड अपना तेवर दिखा रही है।

यह भी पढ़ें

weather update उत्तर भारत में फिर कंपाएगी ठंड, IMD का बारिश के साथ ओले का अलर्ट

 


मौसम विभाग के अनुसार, एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 1 फरवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है। अगले 48 घंटों के दौरान पंजाब और पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में और अगले 24 घंटों के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ में शीतलहर की स्थिति रहने की संभावना है।

 


IMD के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है। अगले 48 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा रह सकता है।

Home / National News / उत्तर भारत में फिर बढ़ी ठंड: दिल्ली सहित इन राज्यों में होगी बारिश, IMD का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो