scriptहोली पर कांग्रेस की छठी सूची जारी, राजस्थान के 4 और तमिलनाडु का एक उम्मीदवार घोषित | Congress's sixth list released on Holi 4 candidates from Rajasthan and one from Tamil Nadu declared | Patrika News
राष्ट्रीय

होली पर कांग्रेस की छठी सूची जारी, राजस्थान के 4 और तमिलनाडु का एक उम्मीदवार घोषित

Congress Candidate Sixth List: कांग्रेस ने 5 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी है।

नई दिल्लीMar 25, 2024 / 04:59 pm

Anish Shekhar

congress6.jpg
Congress Candidate Sixth List: कांग्रेस ने 5 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी है। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपनी चौथी सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की चौथी सूची में राजस्थान के 4 और तमिलनाडु का एक उम्मीदवार घोषित किया गया है।

राजस्थान के चार उम्मीदवार घोषित

1. अजमेर – रामचंद्र चौधरी

2. राजसमंद – सुदर्शन रावत

3. भीलवाड़ा – दामोदर गुर्जर

4. कोटा – प्रहलाद कुंजन

तमिलनाडु का एक उम्मीदवार घोषित

1. तिरुनेलवेली -एडवोकेट सी. रॉबर्ट ब्रूस कांग्रेस उम्मीदवार

https://twitter.com/ANI/status/1772211692027441659?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस की पहली सूची में 39 नाम थे, उनमें से उल्लेखनीय थे छत्तीसगढ़ से भूपेश बघेल, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, केरल से शशि थरूर; और कर्नाटक से डीके सुरेश। सामान्य वर्ग से 15 उम्मीदवार थे जबकि 24 उम्मीदवार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक वर्ग से थे।
43 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची में, कांग्रेस ने असम के जोरहाट से गौरव गोगोई को मैदान में उतारा, कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ एक बार फिर मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे। एक अन्य उल्लेखनीय उम्मीदवार, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत, जालौर से चुनाव लड़ेंगे।
56 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची में, सबसे पुरानी पार्टी ने बहरामपुर (पश्चिम बंगाल) से अधीर रंजन चौधरी, पुडुचेरी से वी वैथिलिंगम, सोनल पटेल और नेपाल महतो को नामित किया है।

कांग्रेस ने अपनी चौथी लिस्ट में 45 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख अजय राय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए वाराणसी से मैदान में उतारा गया।
आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तीन उम्मीदवारों की पांचवीं सूची। जयपुर से सुनील शर्मा की जगह प्रताप सिंह खाचरियावास को मैदान में उतारा गया है. अन्य दो उम्मीदवारों में महाराष्ट्र की चंद्रपुर सीट से प्रतिभा सुरेश धानोरकर और राजस्थान के दौसा से मुरारी लाल मीना हैं।

Home / National News / होली पर कांग्रेस की छठी सूची जारी, राजस्थान के 4 और तमिलनाडु का एक उम्मीदवार घोषित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो