scriptCongress Second List: कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में कई टिकट हुए फाइनल, ये वरिष्ठ नेता नहीं लड़ेंगे चुनाव | congress second list 2024 election committee meeting many tickets from mp and rajasthan were finalized nakulnath will contest from chhindwara | Patrika News
राष्ट्रीय

Congress Second List: कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में कई टिकट हुए फाइनल, ये वरिष्ठ नेता नहीं लड़ेंगे चुनाव

Congress second List: आज कांग्रेस ने राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीटों को लेकर चर्चा की। इसमें कई सीटों को लेकर नाम फाइनल हो गए हैं। हालांकि पार्टी ने अभी इनका ऐलान नहीं किया है।

नई दिल्लीMar 11, 2024 / 10:09 pm

Paritosh Shahi

cec_congress_meeting.jpg

Congress second List: लोकसभा चुनाव 2024 नजदीक आ चुके हैं। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। आज बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट को लेकर मंथन कर रही है। कुछ दिन दिन भारतीय जनता पार्टी ने अपने 195 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया तो कांग्रेस ने 39 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। आज कांग्रेस आलाकमान ने दूसरी सूची को लेकर बैठक की जिसमें कई नाम तय हुए हैं। सीईसी की बैठक आज केंद्रीय कार्यालय पर हुई। इस बैठक में अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया।

दो राज्यों की सीटों को लेकर हुई चर्चा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी की मौजूदगी में मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीटों को लेकर चर्चा की गई। बैठक में राजस्थान की 15 सीटों को लेकर चर्चा हुई और इसमें से 12 सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिए गए। सबसे बड़ा नाम इसमें जालौर लोकसभा सीट के लिए तय हुआ जहां से अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का नाम तय हो गया है। बैठक में राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने चुनाव लड़ने की बात कही है, लेकिन सचिन पायलट ने चुनाव लड़ने से दूसरी बना ली है। उनसे जब चुनाव ना लड़ने का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह चुनाव लड़ना नहीं लड़वाना चाहते हैं।

नकुलनाथ का टिकट तय

मीटिंग में एमपी की सीटों को लेकर भी चर्चा हुई जिसमें तय हुआ कि वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और कमलनाथ चुनाव नहीं लड़ेंगे। दोनों प्रदेश के पूर्व सीएम है। बैठक में छिन्दवाड़ा लोकसभा सीट से नकुल नाथ का चुनाव लड़ना तय हो गया है। शीर्ष नेतृत्व ने उनके नाम पर अपनी सहमति दे दी है। आज एमपी की 11 सीटों पर नाम तय हो गए हैं।

Home / National News / Congress Second List: कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में कई टिकट हुए फाइनल, ये वरिष्ठ नेता नहीं लड़ेंगे चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो