scriptदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावित | Dangerous storm and rain in Delhi-NCR in the morning, flights affected | Patrika News

दिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावित

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2022 08:06:00 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Delhi Weather Forecast Today: राजधानी दिल्ली-एनसीआर में आंधी-बारिश के साथ बदला मौसम परेशानी का सबब भी बना है। तेज हवाओं और खतरनाक आंधी की वजह से कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए हैं। आंधी-पानी का असर विमान परिचालन पर भी पड़ा है।

Delhi Weather Forecast Today

Delhi Weather Forecast Today

Delhi Weather Forecast Today : देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में सोमवार को मौसम बदला है। दिल्ली—एनसीआर में सुबह तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई। दिल्ली में आज सुबह-सुबह हुई बारिश से दिल्लीवालों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली और मौसम भी सुहाना हो गया। मौसम का ये बदला मिजाज परेशानी का सबब भी बना है। कई जगह तेज हवाओं और खतरनाक आंधी के बीच पेड़ उखड़ गए हैं। आंधी-बारिश के बीच मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट्स प्रभावित हैं। IMD के अनुसार, अगले कुछ घंटों तक दिल्ली-एनसीआर में 50 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

ऑरेंज अलर्ट जारी
नोएडा, गाजियाबाद सहित दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में सोमवार सुबह तेज आंधी के साथ बारिश हुई। कई दिनों से गर्मी से परेशान लोगों को बारिश होने के बाद ठंडक का एहसास हो रहा है। आपको बता दें कि बीते दिनों मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। आने वाले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

क्या होता है येलो, ऑरेंज और रेड अलर्ट का मतलब, मौसम विभाग कब करता है जारी





https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1528543374428344320?ref_src=twsrc%5Etfw

विमान सेवा प्रभावित
देश की राजधानी दिल्ली में बारिश की वजह का असर विमान परिचालन पर भी पड़ा है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, दिल्ली एयरपोर्ट ने कहा है कि खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है। उन्होंने यात्रियों से अपील करते हुए अपडेटेड फ्लाइट इनफॉर्मेशन के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करने के लिए कहा।


यह भी पढ़ें

झमाझम बारिश का अलर्ट, 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार चलेंगी धूल भरी हवाएं





https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कई जगह उखड़े पेड़
तेज हवाओं और खतरनाक आंधी के बीच कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए हैं। तेज आंधी की वजह से धौलाकुँआ इलाके में पेड़ भी सड़क पर गिर गए हैं। इससे आने जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ घंटों तक दिल्ली-एनसीआर में 50 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। इस दौरान हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो