scriptदिल्ली में शराब पर नहीं मिलेगा डिस्काउंट, जानिए कब से लागू हो रहा नया नियम | Delhi Excise Policy Offer On Liquor Ends In Delhi From September 1 | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली में शराब पर नहीं मिलेगा डिस्काउंट, जानिए कब से लागू हो रहा नया नियम

आप भी शराब के शौकीन हैं तो आपके लिए जरूरी खबर। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब जल्द ही डिस्काउंट वाली शराब मिलना बंद हो जाएगी। इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और संबंधित आदेश भी जारी कर दिया गया है।

नई दिल्लीAug 06, 2022 / 10:09 am

धीरज शर्मा

Delhi Excise Policy Offer On Liquor Ends In Delhi From September 1

Delhi Excise Policy Offer On Liquor Ends In Delhi From September 1

सस्ती शराब की चाह रखने वालों को बड़ा झटका लगने वाला है। दरअसल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जल्द ही शराब पर मिलने वाले भारी डिस्काउंट बंद हो जाएगा। यानी अब तक जो एक पर एक शराब की बोतल या फिर इससे भी ज्यादा छूट दी जा रही थी, वो अब खत्म हो जाएगी। दिल्ली में एक सितंबर के बाद शराब की बिक्री पर किसी तरह की छूट या ऑफर नहीं मिलेगा। सभी दुकानों पर शराब की बिक्री निर्धारित कीमतों पर ही की जाएगी। आबकारी विभाग की ओर से इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया गया है।
ऐसे में आप सस्ती या छूट वाली शराब खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके पास महज 31 अगस्त तक का ही समय है। क्योंकि 1 सितंबर से दिल्ली में शराब की कीमतों पर डिस्काउंट मिलना बंद हो जाएगा।

डिस्काउंट देने वाले दुकानदार का रद्द होगा लाइसेंस
आबकारी विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि अगर कोई भी दुकानदार निर्धारित मूल्य से कम या ज्यादा पर शराब बेचता पाया जाता है तो उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े – Delhi Liquor Crunch: दिल्ली में बिगड़ा शराब का हिसाब तो सीमा पार चले शौकीन, जानिए कहां हो रहा फायदा
नई नीतिक के तहत दुकानदारों को था छूट देने का अधिकार
दरअसल वित्तीय वर्ष 2021-22 की नई नीति के तहत शराब की बिक्री पर दुकानदारों को निर्धारित कीमतों पर छूट देने और बिक्री बढ़ाने के लिए ऑफर देने का भी अधिकार था। लेकिन पुरानी व्यवस्था दोबारा लागू होने के बाद यह व्यवस्था पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

दिल्ली में शराब की 20 नई दुकानें खोली जाएंगी
राजधानी में शराब की बिक्री को देखते हुए 20 अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस शराब की दुकानें खोली जाएंगी। इसका मकसद होगा कि लोग दुकान के अंदर खड़े होकर शराब खरीद सकें।

20 नई प्रीमियम दुकानों में एयरकंडीशन, बैठने की सुविधा से लेकर अपने पसंद की शराब को चुनने का भी विकल्प होगा। पहले चरण में एक सितंबर से आठ दुकानें खोली जाएगी और उसके बाद 31 दिसंबर तक 12 अन्य दुकानों को खोला जाएगा।
21 दिन का होगा ड्राई-डे
नई नीति के तहत सरकार ने दिल्ली में ड्राई-डे की संख्या को कम कर दिया था, लेकिन पुरानी शराब नीति के लागू होने के बाद एक बार फिर ड्राई-डे की संख्या बढ़ जाएगी। यानि इसके बाद 21 दिन का ड्राई-डे होगा।

यह भी पढ़ें – शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर, दिल्ली में हो सकती है किल्लत, जानिए क्या है वजह

Home / National News / दिल्ली में शराब पर नहीं मिलेगा डिस्काउंट, जानिए कब से लागू हो रहा नया नियम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो