scriptDelhi Baby center Fire: मंत्री ने स्वास्थ्य सचिव से मांगी रिपोर्ट, सख्त कार्रवाई की चेतावनी | Delhi Health Minister Saurabh Bharadwaj on Vivek Vihar fire incident 7 babies died | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi Baby center Fire: मंत्री ने स्वास्थ्य सचिव से मांगी रिपोर्ट, सख्त कार्रवाई की चेतावनी

Fire Accident Delhi: दिल्ली में एक शिशु देखभाल केंद्र में आग लगने से 7 नवजात बच्चों की मौत हो गई। इस हादसे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बच्चों के अस्पताल में आग की ये घटना हृदयविदारक है।

नई दिल्लीMay 26, 2024 / 01:27 pm

Akash Sharma

Delhi Children Hospital fire
Delhi Fire Accident: दिल्ली में एक शिशु देखभाल केंद्र में आग लगने से 7 नवजात बच्चों की मौत हो गई। इस हादसे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बच्चों के अस्पताल में आग की ये घटना हृदयविदारक है। घटना के कारणों की जांच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही का ज़िम्मेदार होगा, वो बख्शा नहीं जाएगा। यह घटना शनिवार देर रात दिल्ली के शाहदरा इलाके में स्थित बेबी केयर न्यूबॉर्न अस्पताल में हुई।

क्या कहते हैं अधिकारी

पुलिस के मुताबिक पश्चिम विहार के भैरों एंक्लेव निवासी अस्पताल मालिक नवीन किची के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।अस्पताल में आग लगने की घटना के संबंध में पुलिस नियंत्रण कक्ष (PCR) कॉल विवेक विहार पुलिस स्टेशन को जानकारी प्राप्त हुई थी। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। उस समय अस्पताल और उसके आसपास की बिल्डिंग में आग लगी हुई थी। अस्पताल में 12 नवजात शिशु भर्ती थे। एक की आग लगने से पहले ही मौत हो चुकी थी। सभी शिशुओं को अस्पताल से बाहर निकाला गया और पूर्वी दिल्ली स्थित एडवांस NICU अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। इस दौरान दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया।

हेल्थ सचिव से जबाव-तलब

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने नवजात शिशुओं की मौत पर स्वास्थ्य सचिव से रिपोर्ट तलब की है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाएगी। जो भी व्यक्ति दोषी हैं, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में सहानुभूति के सारे शब्द कम हैं।

CM केजरीवाल ने जताया दुख

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस हादसे में, जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया है, हम उनके साथ खड़े हैं। घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं। दिल्ली अग्निशमन सेवा (DFS) प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि अस्पताल में सात बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि पांच नवजात शिशुओं का इलाज चल रहा है। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए जीटीबी अस्पताल ले जाया गया है।

Hindi News/ National News / Delhi Baby center Fire: मंत्री ने स्वास्थ्य सचिव से मांगी रिपोर्ट, सख्त कार्रवाई की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो