scriptकेजरीवाल को सीएम पद से हटाने की याचिका पर हाईकोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- भारी जुर्माना लगाना चाहिए | Demand to remove Arvind Kejriwal from the post of CM rejected, High Court reprimanded | Patrika News
राष्ट्रीय

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की याचिका पर हाईकोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- भारी जुर्माना लगाना चाहिए

Arvind Kejriwal Removal from CM: अरविंद केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की मांग वाली याचिका को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने याचिकाकर्ता को फटकार भी लगाई है।

Apr 08, 2024 / 01:18 pm

Shaitan Prajapat

arvind_kejriwal_55.jpg

Delhi HC On Arvind Kejriwal Removal from CM: दिल्ली हाई कोर्ट से सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को पद से हटाए जाने की मांग करने वाली याचिका पर फटकार लगाई। याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने कहा कि यह पब्लिसिटी के लिए किया जा रहा है। कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। आम आदमी पार्टी के ही पूर्व विधायक रहे संदीप कुमार ने केजरीवाल की गिरफ्तारी और जेल जाने के बाद उनको सीएम पद से हटाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इससे पहले अन्य लोगों की ओर से दायर इसी तरह की दो याचिकाएं पहले ही हाई कोर्ट की ओर से खारिज कर दी गई थीं।


10 अप्रैल को अगली सुनवाई

न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद की पीठ ने इस तथ्य पर ध्यान देने के बाद मामले को एक पीठ को स्थानांतरित कर दिया कि समान राहत की मांग करने वाली दो याचिकाओं पर उस पीठ ने सुनवाई की और उन्हें खारिज कर दिया। कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 10 अप्रैल को करेगा।

कोर्ट ने बताया, पब्लिसिटी स्टंट

न्यायमूर्ति प्रसाद ने कहा कि यह सिर्फ प्रचार के लिए है। उन्होंने कहा, चूंकि इसी तरह के मामलों को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश द्वारा सूचीबद्ध और निपटाया गया है। इसलिए इस याचिका को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष सूचीबद्ध करें।


इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर हुआ भ्रष्टाचार : संजय सिंह

AAP सांसद संजय सिंह ने सोमवार को इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। छह महीने बाद जेल से बाहर आने के बाद संजय सिंह ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर भ्रष्टाचार हुआ, टैक्स में छूट दी गई। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद कि कोर्ट ने पूरा डेटा जनता के सामने रखा गया। मैं जो खुलासा कर रहा हूं उसकी पूरी शृंखला यह है कि 33 कंपनियां ऐसी हैं जिन्होंने सात साल में 1 लाख करोड़ रुपए का घाटा उठाया है और भाजपा को 450 करोड़ रुपए का चंदा दिया है।

17 कंपनियों को मिली टैक्स में छूट

संजय सिंह ने आगे कहा कि 17 कंपनियां ऐसी हैं जिन्होंने या तो शून्य टैक्स चुकाया है या फिर उन्हें टैक्स में छूट मिली है। 6 कंपनियों ने भाजपा को 600 करोड़ रुपए का चंदा दिया है। एक कंपनी ने अपने मुनाफे से तीन गुना ज्यादा चंदा दिया। एक ऐसी कंपनी है जिसने अपने मुनाफे का 93 गुना दान कर दिया है। तीन कंपनियां हैं जिन्होंने 28 करोड़ रुपए का चंदा दिया है और शून्य कर का भुगतान किया है।

Home / National News / केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की याचिका पर हाईकोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- भारी जुर्माना लगाना चाहिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो