scriptसेना के रिटायर्ड कर्नल के घर DRI की छापेमारी, 1 करोड़ कैश और अवैध हथियार बरामद | dri raids at residence of retd colonel 1 cr cash and arms recovered | Patrika News
71 Years 71 Stories

सेना के रिटायर्ड कर्नल के घर DRI की छापेमारी, 1 करोड़ कैश और अवैध हथियार बरामद

यूपी के मेरठ थाना सिविल लाइन इलाके में शनिवार देर रात रिटार्यड कर्नल और उसके नेशनल शूटर बेटे के घर गोपनीय सूचना के आधार पर डीआरआई की टीम ने छापा मारा।

करौलीApr 30, 2017 / 01:42 pm

santosh

यूपी के मेरठ थाना सिविल लाइन इलाके में शनिवार देर रात रिटार्यड कर्नल और उसके नेशनल शूटर बेटे के घर गोपनीय सूचना के आधार पर डीआरआई की टीम ने छापा मारा। छापे में एक करोड़ नगद समेत हथियारों का ज़खीरा बरामद किया है। 
नक्सलियों को सबक सिखाने की तैयारी में मोदी सरकार, सर्जिकल स्ट्राइक पर कर रही विचार

डीआरआई ने रिटायर्ड कर्नल के घर से करीब 1 करोड़ रुपए नगद और वन्य जीवों की खालें, खोपड़ी, सींग और वन विभाग से जुडी शूटिंग की 40 राइफल और पिस्टल सहित करीब 50 हजार कारतूस बरामद किए गए। इसके अलावा दुर्लभ और प्रतिबंधित वन्य जीवों का करीब 117 किलो मांस बरामद किया हुआ। टीम सभी सामान सील करते हुए अपने साथ ले गई. बाद में स्थानीय पुलिस और वन विभाग की टीम को भी मौके पर बुलाया गया। 
जब डायरेक्ट्रेट ऑफ इंटेलीजेंस की टीम ने छापा मारा तो मेरठ में जिसने सुना वह हैरत में रह गया। डीआरआई और वन विभाग की टीम को यहां छापेमारी में भारी मात्रा में विदेशी स्वचलित हथियार और तेंदुए की खाल के साथ वन्य जीवों के अंग व एक कुंटल से ज्यादा प्रिजर्व मांस बरामद हुआ है। 
शूटर से पोचर बना रिटायर्ड कर्नल का आरोपी बेटा फरार है। लोग हैरत में इसलिए थे कि यह कोठी रिटायर्ड कर्नल देवेन्द्र कुमार और उसके शूटर बेटे प्रशांत विश्नोई की है, जो नेशनल शूटर है। रिटायर्ड कर्नल की पत्नी समाज सेवा में अग्रणी रहती हैं और रोटरी क्लब की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर भी रह चुकी हैं। 

Home / 71 Years 71 Stories / सेना के रिटायर्ड कर्नल के घर DRI की छापेमारी, 1 करोड़ कैश और अवैध हथियार बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो