script‘नशीली दवा राष्ट्रीय सुरक्षा की लिए बड़ी चुनौती, भारत को ड्रग्स मुक्त बनाने में दें योगदान’ – गृहमंत्री शाह | 'Drug' is a Big challange to national Security: Amit Shah | Patrika News
नई दिल्ली

‘नशीली दवा राष्ट्रीय सुरक्षा की लिए बड़ी चुनौती, भारत को ड्रग्स मुक्त बनाने में दें योगदान’ – गृहमंत्री शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नशीली दवाओं को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ी चुनौती बताते हुए कहा है कि इसके समूल नाश के लिए जन भागीदारी बेहद जरूरी है।

नई दिल्लीJun 26, 2022 / 05:17 pm

Archana Keshri

'नशीली दवा राष्ट्रीय सुरक्षा की लिए बड़ी चुनौती, भारत को ड्रग्स मुक्त बनाने में दें योगदान' - गृहमंत्री शाह

‘नशीली दवा राष्ट्रीय सुरक्षा की लिए बड़ी चुनौती, भारत को ड्रग्स मुक्त बनाने में दें योगदान’ – गृहमंत्री शाह

26 जून को मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय दिवस के मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नशीली दवाओं को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ी चुनौती बताते हुए कहा है कि इसके समूल नाश के लिए जन भागीदारी बेहद जरूरी है। शाह ने रविवार को नशीली दवाओं के सेवन और अवैध तस्करी के खिलाफ ट्वीट करते हुए ये बात कही। गृह मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की ड्रग्स के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है।
उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मोदी सरकार की ड्रग्स के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति रही है। नशीली दवाओं के दुरुपयोग व अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर मैं मोदी जी के ड्रग्स मुक्त भारत के संकल्प को पूरा करने में लगे NCB के कर्मियों, NGOs व इससे जुड़े वालंटियर्स को उनके प्रयासों के लिए बधाई देता हूँ।”
https://twitter.com/AmitShah/status/1540948989050118144?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने एक अन्य ट्वीट में आगे लिखा, “ड्रग्स की समस्या राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक बड़ी चुनौती है। मोदी जी के नेतृत्व में गृह मंत्रालय ने इस लड़ाई को समन्वयित और संस्थागत बनाया है। लेकिन इसके समूल नाश के लिए जनभागीदारी आवश्यक है, आइए हम सब मिलकर मोदी जी के ड्रग्स मुक्त भारत के संकल्प को पूरा करने में अपना योगदान दें।”
https://twitter.com/AmitShah/status/1540949071602389000?ref_src=twsrc%5Etfw
नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर, शाह ने नशा मुक्त भारत के प्रधान मंत्री के संकल्प को पूरा करने के प्रयासों के लिए एनसीबी कर्मियों, गैर सरकारी संगठनों और उनसे जुड़े स्वयंसेवकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि नशीली दवाओं की समस्या राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा है।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक हाईकोर्ट में 26 सालों से सड़ रही जयललिता की 11,344 साड़ियां और 750 चप्पलें, कोर्ट से की गई निस्तारण की मांग

गृहमंत्री ने कहा कि गृह मंत्रालय ने नशीली दवाओं के खिलाफ इस लड़ाई को समन्वित और संस्थागत रूप दिया है। उन्होंने हालांकि इस बात पर जोर दिया कि मादक द्रव्यों के पूर्ण उन्मूलन के लिए जनभागीदारी जरूरी है। उन्होंने लोगों से पीएम मोदी के नशा मुक्त भारत के संकल्प को पूरा करने में योगदान देने को कहा।

यह भी पढ़ें

PM Modi in Germany for G7 Summit LIVE Updates: प्रधानमंत्री शाम 6.30 बजे म्यूनिख कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों को करेंगे संबोधित

Home / New Delhi / ‘नशीली दवा राष्ट्रीय सुरक्षा की लिए बड़ी चुनौती, भारत को ड्रग्स मुक्त बनाने में दें योगदान’ – गृहमंत्री शाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो