scriptMizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रता | Earthquake of 5.6 magnitude Hits Mizoram Today | Patrika News
राष्ट्रीय

Mizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रता

आज दोपहर चम्फाई (Champhai) में रिक्टर पैमाने पर 5.6 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र चम्फाई (Champhai) मिजोरम (Mizoram) से 58 किलोमीटर दक्षिणपूर्व (South East) में था।

Jan 21, 2022 / 05:58 pm

Arsh Verma

earthquake

earthquake

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, आज यानी शुक्रवार दोपहर चम्फाई (Champhai) में रिक्टर पैमाने पर 5.6 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र चम्फाई (Champhai) मिजोरम (Mizoram) से 58 किलोमीटर दक्षिणपूर्व (South East) में था। भूकंप भारतीय समयानुसार 3:42 PM बजे सतह से 60 किलोमीटर की गहराई में आया। आपको बता दें कि चम्फाई भारतीय राज्य मिज़ोरम का एक सीमावर्ती कस्बा है।
भूकंप से हानि की खबर नही:
नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Centre of Seismology) के मुताबिक रिक्टर पैमाने पर 5.6 तीव्रता वाले इस भूकंप से फिलहाल कोई भी हानि नहीं रिपोर्ट की गई है।

इस से पहले आया था भूकंप:
भारत के गुवाहाटी में इस 17 जनवरी को भूकंप के झटके दो बार महसूस किए गए थे, उस दिन आए पहले भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.5 की नोट की गई थी जो करीब दोपहर 2:11 बजे आया था। भूकंप का केंद्र असम के कछार जिले में था। वहीं दूसरे झटके की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.8 की थी। ये दूसरा भूकंप 2.39 बजे मणिपुर के कांगपोकपी इलाके में आया था। हालांकि इस भूकंप में किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई सूचना नहीं आई थी।

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान में भूकंप के झटके, 12 लोगों की मौत, कई घायल



अफगानिस्तान में भी आया था भूकंप:
पश्चिमी अफगानिस्तान में बीते दिनों भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.6 दर्ज की गई थी। इस भूकंप में करीब 12 लोगो की जान चली गई थी और कई घायल भी हुए थे।

यह भी पढ़ें

असम,मेघालय सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने की बड़ी बैठक

Home / National News / Mizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो