scriptअरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में भूकंप के झटके, 4.5 मापी गई तीव्रता | Earthquake of magnitude 4.5 hits in Changlang Arunachal Pradesh | Patrika News
राष्ट्रीय

अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में भूकंप के झटके, 4.5 मापी गई तीव्रता

Earthquake in Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में 4.5 तीव्रता का भूकंप आया। सोमवार को राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने जानकारी दी। अरुणाचल प्रदेश में सोमवार सुबह सवा आठ बजे भूकंप आया।

नई दिल्लीMay 22, 2023 / 09:47 am

Shaitan Prajapat

Earthquake in Arunachal Pradesh

Earthquake in Arunachal Pradesh

Earthquake in Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश में सोमवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी 4.5 तीव्रता नापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) के अनुसार, चांगलांग से लगभग 86 किमी दक्षिण-पूर्व में सुबह 8:15 बजे झटके दर्ज किए गए। राहत की बात यह है कि इसमें संपत्ति या किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इससे पहले 20 मई को मणिपुर के शिरुई गांव में रिक्टर स्केल पर 3.2 तीव्रता का भूकंप आया था। मणिपुर में शिरुई से 3 किमी उत्तर पश्चिम में शाम 7:31 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए।


भूकंप की गहराई 14 किमी

भूकंप गतिविधि की निगरानी के लिए नोडल एजेंसी, एनसीएस ने ट्विटर पर साझा किया, भूकंप की तीव्रता: 4.5, 22-05-2023, 08:15:39 IST, अक्षांश: 27.05 और लंबाई: 97.04 रही। इसकी गहराई की बात करे तो 14 किमी दर्ज की गई है। यह भूकंप अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में आया है।

https://twitter.com/Indiametdept?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

कश्मीर में हो रही G20 की बैठक से पाकिस्तान बौखलाया, बिलावल भुट्टो ने उगला जहर



कल हरियाणा के झज्जर में भी आया था भूकंप


आपको बता दें कि एक पहले पहले यानी रविवार को हरियाणा में धरती कांपी थी। कल हरियाणा के झज्जर में 2.5 तीव्रता का भूकंप आया था। हालांकि इसकी तीव्रता काफी कम होने के कारण अधिकांश लोगों को पता नहीं चल पाया।

यह भी पढ़ें

बृजभूषण सिंह बोले- मैं नार्को के लिए तैयार हूं, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का भी टेस्ट हो



Home / National News / अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में भूकंप के झटके, 4.5 मापी गई तीव्रता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो