scriptदिल्ली शराब घोटाले में सीएम केजरीवाल के पीए से ED ने की पूछताछ, 26 फरवरी को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को CBI ने बुलाया | ED interrogates CM Kejriwal PA Bibhav Kumar in Delhi liquor scam CBI summoned Deputy CM Manish Sisodia on February 26 | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली शराब घोटाले में सीएम केजरीवाल के पीए से ED ने की पूछताछ, 26 फरवरी को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को CBI ने बुलाया

Delhi Liquor Scam : दिल्ली आबकारी घोटाले में आज ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव के.पी. से पूछताछ की। और इसी मामले में सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए 26 फरवरी को बुलाया है।

नई दिल्लीFeb 23, 2023 / 04:46 pm

Sanjay Kumar Srivastava

delhi_excise_policy_scam.jpg

दिल्ली शराब घोटाले में सीएम केजरीवाल के पीए से ED ने की पूछताछ, 26 फरवरी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को CBI ने बुलाया

दिल्ली आबकारी घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव के.पी. गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में शामिल हुए। बिभव ईडी कार्यालय पहुंचे और मामले पर कोई टिप्पणी किए बिना सीधे अंदर चले गए। अब ईडी के आला अधिकारियों की एक टीम उनसे पूछताछ कर रही है। ईडी ने 11 फरवरी को इस मामले में वाईएसआर कांग्रेस सांसद मगुंटा श्रीनिवास रेड्डी के बेटे राघव मगुंटा को गिरफ्तार किया था। ईडी ने अब तक मामले में दो अभियोजन शिकायतें, एक चार्जशीट और एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है। वे मामले में तीसरी चार्जशीट (दूसरा पूरक) दाखिल करने के लिए तैयार हैं। इस बीच, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी 26 फरवरी को जांच में शामिल होने के लिए समन भेजा है। राघव मगुंटा से पहले ईडी ने पंजाब के व्यवसायी गौतम मल्होत्रा और आप के सोशल मीडिया प्रभारी विजय नायर के सहयोगी राजेश जोशी को गिरफ्तार किया था।
https://twitter.com/ANI/status/1628640150980022272?ref_src=twsrc%5Etfw
26 फरवरी को डिप्टी सीएम सिसोदिया से होगी पूछताछ

आबकारी नीति मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने पूछताछ के लिए 20 फरवरी को समन जारी किया था। पर मनीष सिसोदिया ने दिल्ली बजट को अंतिम रूप देने के लिए थोड़ा और समय मांगा था। तब सीबीआई ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अनुरोध को स्वीकार करते हुए डिप्टी सीएम सिसोदिया को पूछताछ के लिए नई तारीख की। और पूछताछ के लिए 26 फरवरी को बुलाया है। दिल्ली सरकार का बजट इस वक्त अपने अंतिम चरण में है।
सीबीआई चार्जशीट में सिसोदिया का नाम अभी नहीं

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ने कहा था कि, वह उनके सामने जाएंगे और उनके सभी सवालों का जवाब देंगे। सिसोदिया ने कहा था कि, मैंने हमेशा सीबीआई को सहयोग किया है और सहयोग करता रहूंगा। अभी तक सीबीआई की चार्जशीट में सिसोदिया का नाम नहीं डाला गया है। लेकिन उनके करीबियों के खिलाफ जांच चल रही है।
दिल्ली आबकारी नीति रद

दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 अगस्त 2022 में रद की गई। और दिल्ली के उपराज्यपाल ने बाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो से कथित अनियमितताओं की जांच करने के लिए कहा। ईडी के मनी लांड्रिंग का मामला सीबीआइ की एफआइआर से निकला है।

Home / National News / दिल्ली शराब घोटाले में सीएम केजरीवाल के पीए से ED ने की पूछताछ, 26 फरवरी को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को CBI ने बुलाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो