scriptDelhi Rape Case: राहुल गांधी मामले में फेसबुक ने एनसीपीसीआर को भेजा जवाब, व्यक्तिगत पेशी से मिली छूट | Facebook sends notice to Rahul Gandhi on Delhi Rape Case: NCPCR | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi Rape Case: राहुल गांधी मामले में फेसबुक ने एनसीपीसीआर को भेजा जवाब, व्यक्तिगत पेशी से मिली छूट

 
Delhi Rape Case: राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ( NCPCR ) ने 14 अगस्त 2021 को राहुल गांधी मामले में फेसबुक इंडिया के प्रमुख सत्या यादव को समन भेजा था। एनसीपीसीआर ने इंडिया प्रमुख को 17 अगस्त को पेश होने के लिए कहा था।

नई दिल्लीAug 17, 2021 / 09:05 pm

Dhirendra

NCPCR Chairperson priyank kanoongo

NCPCR Chairperson Priyank Kanoongo

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में 9 वर्षीय बच्ची के कथित तौर पर हुए बलात्कार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लड़की की पहचान उजागर करने के मामले में फेसबुक ने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ( NCPCR ) को जवाब भेजा है। NCPCR के चेयरमैन प्रियांक कानूनगो ( Priyank Kanoongo ) ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि हमें फेसबुक ( Facebook ) से आज इस बारे में जवाब मिला है। अपने जवाब में फेसबुक ने बताया है कि उन्होंने राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) को एक पोस्ट नोटिस भेजा है जिसमें एक बलात्कार पीड़िता की पहचान उजागर की गई थी।
फेसबुक ने राहुल गांधी से पोस्ट हटाने को कहा

फेसबुक ने राहुल गांधी पोस्ट को तुरंत हटाने को कहा है। उन्होंने इस बारे में राहुल गांधी को जारी नोटिस की कॉपी भी भेजी है। फेसबुक के जवाब को ध्यान में रखते हुए हमने उन्हें व्यक्तिगत पेशी से छूट दी है। अब हम इस संबंध में नया आदेश जारी करेंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1427617128153190406?ref_src=twsrc%5Etfw
अभी तक दिल्ली पुलिस से नहीं मिली कार्रवाई रिपोर्ट

एनसीपीसीआर के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने कहा कि इस मामले में अभी तक पुलिस से कार्रवाई की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। हालांकि, यह मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। इसमें दिल्ली पुलिस को भी पार्टी बनाया गया है। फिलहाल, हमें कोर्ट के आदेश का इंतजार करना चाहिए।
Read More: दिल्लीः श्मशान घाट में 9 साल की बच्ची से गैंगरेप के बाद किया अंतिम संस्कार, पुजारी समेत 4 गिरफ्तार

एनसीपीसीआर ने एफबी इंडिया प्रमुख को किया था तलब

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ( NCPCR ) ने 14 अगस्त 2021 को राहुल गांधी मामले में फेसबुक इंडिया के प्रमुख सत्या यादव को समन भेजा था। एनसीपीसीआर ने इंडिया प्रमुख को 17 अगस्त को पेश होने के लिए कहा था। एनसीपीसीआर ने फेसबुक को नोटिस भेजकर राहुल गांधी के इंस्टाग्राम पर रेप पीड़िता के परिजन की पहचान उजागर करने वाले पोस्ट को हटाने के लिए कहा था। इससे पहले राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने ट्विटर से राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। एनसीपीसीआर की शिकायत के बाद ट्विटर ने राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था।
यह भी पढ़ें

सौतेला पिता बना हैवान, चार साल तक बेटी से करता रहा घिनौना काम

Delhi Rape case: क्या है पूरा मामला?

हाल ही में दिल्ली कैंट में 9 साल की एक बच्ची की कथित तौर पर बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मृतक नाबालिग पीड़िता के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद उन्होंने इसकी एक फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। सोशल मीडिया पर पोस्ट सामने आने के बाद भाजपा ने राहुल गांधी पर रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने का आरोप लगा था। एनसीपीसीआर ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसके अलावा एनसीपीसीआर ने फेसबुक और इंस्टाग्राम से राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई का ब्यौरा मांगा था।

Home / National News / Delhi Rape Case: राहुल गांधी मामले में फेसबुक ने एनसीपीसीआर को भेजा जवाब, व्यक्तिगत पेशी से मिली छूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो