scriptहिमाचल की परफ्यूम फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 24 कर्मचारी झुलसे | Fire breaks out in cosmetic unit in Himachal Pradesh, 24 employees burnt | Patrika News
राष्ट्रीय

हिमाचल की परफ्यूम फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 24 कर्मचारी झुलसे

हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक शहर बद्दी स्थित झाड़माजरी में हिलटॉप फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। अब तक 41 कामगारों को बाहर निकाला गया है। अभी भी कई अंदर ही फंसे हैं।

Feb 02, 2024 / 09:54 pm

Shaitan Prajapat

5_people_burnt_alive_in_fire_.jpg

हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक शहर बद्दी स्थित झाड़माजरी में हिलटॉप फैक्ट्री में शुक्रवार को भीषण आग लग गई है। इस हादसे में फैक्ट्री में काम करने वाले 24 कर्मचारी झुलस गए। आग को देखकर इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इसकी सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। यह घटना औद्योगिक केंद्र सोलन जिले के बद्दी में स्थित एक कॉस्मेटिक प्रोडक्ट निर्माण की एक यूनिट में घटी। घायलों में से चार लोगों को चंडीगढ़ के पीजीआई रेफर किया गया है। घायलों में से चार लोगों को चंडीगढ़ के पीजीआई रेफर किया गया है।

41 लोगों को बचाया

अधिकारियों ने बताया कि आग से बचने के लिए दूसरी मंजिल से कूदी तीन महिला कर्मचारी घायल हो गईं। 41 लोगों को बचाया गया है। फैक्ट्री में अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है। अभी तक किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

एनडीआरएफ के 40 कर्मियों की टीम तैनात

दुर्घटनास्थल चंडीगढ़ से करीब 32 किमी दूर है। उपायुक्त मनमोहन शर्मा ने कहा कि फंसे हुए श्रमिकों को बचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) के 40 कर्मियों की एक टीम को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जाएगी। आग बुझाने के लिए पंजाब और हिमाचल से करीब 50 फायर टेंडर तैनात किए गए हैं। दोपहर करीब दो बजे ज्वलनशील रसायन होने के कारण आग तेजी से फैल गई।

Hindi News/ National News / हिमाचल की परफ्यूम फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 24 कर्मचारी झुलसे

ट्रेंडिंग वीडियो