scriptFormer BJP MLC Baburao Chinchansur joins Congress in Bengaluru | कर्नाटक में भाजपा को बड़ा झटका, खरगे को हराने में बड़ी भूमिका निभाने वाले पूर्व BJP MLC कांग्रेस में शामिल | Patrika News

कर्नाटक में भाजपा को बड़ा झटका, खरगे को हराने में बड़ी भूमिका निभाने वाले पूर्व BJP MLC कांग्रेस में शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2023 04:35:22 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले आज भाजपा को एक बड़ा झटका लगा है। पार्टी के पूर्व एमएलसी बाबूराव चिंचानसुर आज कांग्रेस में शामिल हो गए। उनकी गिनती कोली-कबालिगा समुदाय के प्रमुख नेता के रूप में की जाती है।

baburao_chinchansur.jpg
Former BJP MLC Baburao Chinchansur joins Congress in Bengaluru

BJP MLC Baburao Chinchansur joins Congress: कर्नाटक में इसी साल मई तक विधानसभा का चुनाव होना है। चुनाव के लिए सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी सहित मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस, जेडीएस सभी अपनी-अपनी तैयारी में जुटे हैं। इस बीच बुधवार को कांग्रेस ने भाजपा को एक बड़ा झटका दिया है। कर्नाटक में भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे बाबूराव चिंचानसुर ने आज कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है। बाबूराव चिंचानसुर पहले भाजपा की ओर से कर्नाटक विधान परिषद के सदस्य थे। उन्होंने कुछ दिनों पहले विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। बाबूराव का इस्तीफा भाजपा के लिए बड़ा झटका इसलिए भी माना जा रहा है क्योकिं उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे को हराने में अहम भूमिका अदा की थी। लेकिन अब बाबूराव कांग्रेस में शामिल हो कर खरगे के हाथ को मजबूत करते दिखेंगे।

Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.