जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में पहला Snowfall, बर्फ की सफेद चादर से ढंकी घाटी

Jammu Kashmir में दिखी मौसम की पहली बर्फबारी, जोजिला दर्रा से लेकर कुपवाड़ा और बाबा अमरनाथ गुफा के पास हुई जोरदार बर्फबारी के बाद सफेद चादर से ढंकी घाटी, बर्फबारी के बाद खिले पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों के चेहरे, सैलानियों के चेहरे पर भी मुस्कान

By: धीरज शर्मा

Published: 11 Oct 2021, 12:01 PM IST

नई दिल्ली। मौसम ( Jammu Kashmir Weather ) ने एक बार फिर करवट ली है। जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में मौसम की पहली बर्फबारी ( Fresh Snowfall ) देखने को मिली। घाटी में सीजन की पहली बर्फबारी से मौसम सुहावना हो गया है।

ताजा हिमपात जोजिला दर्रा ( Zozila Pass ) और साधना टॉप ( Sadhna Top ) पर हुआ है। बर्फबारी के चलते पर्यटकों में काफी उत्साह है। इसके अलावा कुपवाड़ा में बर्फबारी के बाद घाटी के कई इलाके बर्फ की सफेद चादर से ढंके नजर आए।

यह भी पढ़ेंः Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

जम्मू-कश्मीर में सर्दियों की आगाज हो गया है। मौसम की पहली बर्फबारी ने हर किसी के चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी है। पर्यटकों के साथ-साथ पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों ने भी राहत की सांस ली है। लोगों का मानना है कि अब सैलानियों की दाताद में इजाफा होगा और कोरोना काल के चलते हुए नुकसान के बाद अब अच्छे दिन आएंगे।

उधर, जम्मू जिले में रविवार देर रात मौसम ने करवट बदली। तेज हवा के साथ आंधी चलने लगी। गरज के साथ बारिश भी शुरू हो गई। इसके बाद सोमवार सुबह से ही कई इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ेंः आतंकियो ने पहले चेक की शिक्षकों की आईडी फिर दागी गोलियां, महबूबा ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

घाटी में बर्फबारी की पहली तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं किस तरह धीरे-धीरे बर्फ की सफेद चादर घाटी को अपने आगोश में ले रही है।

अनंतनाग स्थित बाबा अमरनाथ इलाके में भी बर्फबारी के बाद बर्फ की मोटी परत जमने लगी है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned