scriptOdisha Train Accident: गौतम अडानी का बड़ा ऐलान, रेल हादसे में मृतकों के बच्चों की पढ़ाई की उठाई जिम्मेदारी | gautam adanis big announcement on coromandel train accident took responsibility for childrens education | Patrika News
राष्ट्रीय

Odisha Train Accident: गौतम अडानी का बड़ा ऐलान, रेल हादसे में मृतकों के बच्चों की पढ़ाई की उठाई जिम्मेदारी

ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार को हुए कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में 275 लोगोंं की मौत हो गई है जबकि 1000 से ज्यादा घायल हो गए। इसी बीच गौतम अडानी ने हादसे में जान गवाने वाले पीड़ितों के बच्चों की पढ़ाई जिम्मेदारी उठाने की घोषणा की है।

नई दिल्लीJun 04, 2023 / 06:16 pm

Shaitan Prajapat

ट्रेन हादसे पर अडाणी की दरियादिली, बच्चों की पढ़ाई का उठाएंगे खर्चा

ट्रेन हादसे पर अडाणी की दरियादिली, बच्चों की पढ़ाई का उठाएंगे खर्चा

ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार को हुए कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस हादसे में 275 लोगोंं की मौत हो गई है जबकि 1000 से ज्यादा घायल हो गए। वहीं 700 से अधिक घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। इस बीच अडानी ग्रुप (Adani Group Chairman Gautam Adani) के चेयरमैन गौतम अडानी ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि इस हादसे में जिन्होंने अपने अभिभावकों को खोया है, उनकी शिक्षा की जिम्मेदारी अडानी ग्रुप उठाएगा। फिलहाल कोरोमंडल ट्रेन हादसे की जांच की जा रही है। प्रधानमंत्री से लेकर रेलवे मंत्रालय और अन्य राज्य सरकारें इस मुसीबत के समय में मृतकों के परिजन और पीड़ितों के साथ हैं।

https://twitter.com/gautam_adani/status/1665319913790279680?ref_src=twsrc%5Etfw


ट्रेन हादसे पर अडाणी की दरियादिली

बालासोर ट्रेन हादसे पर दरियादिली दिखते हुए अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी (Adani Group) ने रविवार को ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, उड़ीसा की रेल दुर्घटना से हम सभी बेहद व्यथित हैं। हमने फैसला लिया है कि जिन मासूमों ने इस हादसे में अपने अभिभावकों को खोया है उनकी स्कूली शिक्षा की जिम्मेदारी अडाणी समूह उठाएगा। पीड़ितों एवं उनके परिजनों को संबल और बच्चों को बेहतर कल मिले यह हम सभी की संयुक्त जिम्मेदारी है। सोशल मीडिया पर अडाणी के इस कदम की जमकर तारीफ की जा रही है।

हादसे की जांच जारी

कोरोमंडल ट्रेन हादसे की जांच की जा रही है। घटना के दूसरे दिन शनिवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आडिशा पहुंचे थे। पीएम मोदी ने पहले घटनास्थल का जायजा लिया और फिर घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने कहा कि इस हादसे के लिए जो भी जिम्मेदार है उन दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा।

राहत और बचाव कार्य अभी जारी

आपको बता दें कि घटना के बाद से ही राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है। एनडीआरएफ की 9 टीमें घटनास्थल पर काम कर रही हैं और इसमें 300 कर्मी शामिल हैं। NDRF के DG ने बताया कि अभी राहत बचाव कार्य पूरा नहीं हुआ है। मेडिकल स्टाफ भी दिन और रात लगातार घायलों के इलाज में जुटे हुए है।

यह भी पढ़ें

बालासोर रेल हादसें में 275 लोगों की मौत, रेलवे ने बताया क्यों और कैसे हुआ हादसा?



Home / National News / Odisha Train Accident: गौतम अडानी का बड़ा ऐलान, रेल हादसे में मृतकों के बच्चों की पढ़ाई की उठाई जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो