scriptgood news before ram mandir inaugration indigo announces direct flight between mumbai to ayodhya know full schedule | रामलला के दर्शन होंगे आसान, इस दिन शुरू होगी मुंबई-अयोध्या फ्लाइट, जानें पूरा शेड्यूल | Patrika News

रामलला के दर्शन होंगे आसान, इस दिन शुरू होगी मुंबई-अयोध्या फ्लाइट, जानें पूरा शेड्यूल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 26, 2023 07:56:21 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भगवान श्री राम भक्तों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर आई है। देश की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने आज मंगलवार को मुंबई से अयोध्या के बीच डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने की घोषणा कर दी है।

indigo_ram_mandir.jpg

श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में बन रहा भव्य राम मंदिर पिछले कई महीनों से देश-दुनिया में चर्चा में है। फ़िलहाल मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों जोरों पर है। जिसके लिए 22 जनवरी 2024 की तारीख तय की गई है। अनुमानों के मुताबिक प्राण प्रतिष्ठा के बाद यहां दर्शन करने वालों की संख्या बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन करने वालों से भी ज्यादा हो जाएगी। बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा केवल 84 सेकंड के सूक्ष्म मुहूर्त में ही की जाएगी। यह मुहूर्त भारत के लिए संजीवनी का काम करेगा। इसी बीच देश के सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने मुंबई और अयोध्या के बीच सीधी कनेक्टिविटी की घोषणा करते हुए कहा कि यह उड़ान 15 जनवरी से शुरू होगी।

एयरलाइन ने क्या बताया

एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि ये दैनिक उड़ानें यात्रियों को अयोध्या तक सीधी पहुंच प्रदान करेंगी। इससे पहले इंडिगो ने घोषणा कि थी कि वह 30 दिसंबर 2023 को दिल्ली से अयोध्या हवाई अड्डे के लिए उद्घाटन उड़ान संचालित करेगी। इसके बाद 6 जनवरी से दिल्ली से अयोध्या और 11 जनवरी से अहमदाबाद से अयोध्या तक वाणिज्यिक परिचालन शुरू होगा।

इंडिगो के ग्लोबल सेल्स प्रमुख विनय मल्होत्रा ने कहा, ''हमें दिल्ली और अहमदाबाद के अलावा अयोध्या और मुंबई के बीच सीधी कनेक्टिविटी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। इस नए मार्ग क्षेत्र से यात्रा पर्यटन और व्यापार को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ावा मिलेगा, जो आर्थिक विकास में योगदान देंगे और पर्यटकों को पूरे भारत के साथ-साथ विदेशों में 6ई नेटवर्क के माध्यम से अयोध्या तक सीधी पहुंच प्रदान करेंगे।''

जानिए शेड्यूल

19 दिसंबर को एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 30 दिसंबर से अयोध्या अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सेवाएं शुरू करने की घोषणा की थी। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, ''30 दिसंबर, 2023 को उद्घाटन उड़ान IX 2789, सुबह 11 बजे दिल्ली से प्रस्थान करेगी और दोपहर 12.20 बजे अयोध्या में उतरेगी। अयोध्या से IX 1769 दिल्ली के लिए 12.50 बजे प्रस्थान करेगी और 14.10 बजे पहुंचेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो