scriptWorld Drug Syndicate : भारत से ईरान तक ड्रग सिंडीकेट में मचा कोहराम, गुजरात पुलिस ने जब्त की 350 करोड़ की हेरोइन | Gujarat Police seized heroin worth Rs 350 crore Chaos in drug syndicate from India to Iran | Patrika News
राष्ट्रीय

World Drug Syndicate : भारत से ईरान तक ड्रग सिंडीकेट में मचा कोहराम, गुजरात पुलिस ने जब्त की 350 करोड़ की हेरोइन

Gujrat Police Action on International Drug Syndicate :गुजरात पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडीकेट की कमर तोड़ दी है। ईरान (Iran) से भारत (India) लाई गई 350 करोड़ की हेरोइन (Heroine) को गुजरात के तट पर गुजरात एसओजी (Gujrat SOG) ने जब्त कर लिया है। गुजरात के गृह राज्य मंत्री (Home Minister) हर्ष सांघवी ने इसकी जानकारी दी है।

Feb 23, 2024 / 06:26 pm

Anand Mani Tripathi

gujarat_police_action_on_international_drug_syndicate.png

Gujrat Police Broken Under World Drug Syndicate : गुजरात पुलिस का तबाड़तोड़ एक्शन जारी है। ड्रग सिंडीकेट पर कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को 350 करोड़ रुपए का हेरोइन मादक पदार्थ जब्त किया। वेरावल बंदरगाह पर नलिया गोली तट पर हुई इस कार्रवाई में गुजरात पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। इसमें तीन आरोपी प्रमुख हैं। गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने शुक्रवार को इस मामले की जानकारी दी।

हर्ष सांघवी ने बताया कि गुजरात पुलिस की एसओजी टीम और एनडीपीएस निरोधक टीम ने एक साथ छापेमारी की। इसमें तस्करी कर रहा यह सिंडीकेट लगातार सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल कर रहा था। इससे ये बात साफ हो जाती है कि यह अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडीकेट का हिस्सा हैं। तस्करों के पास से एक वाहन और एक नाव भी जब्त की गई है।

 

गृहमंत्री ने बताया कि हेरोइन को ईरान से लाया जा रहा था। इसकी सूचना हमें मछली पकड़ने वाले एक नाविक से मिली। इसके बाद पुलिस ने तस्करों पर नजर रखनी शुरू कर दी। यह बड़ी खेप बरामद की। इसमें मुर्तुज़ा बलूच को मुख्य आरोपी है। इसने ही खेप ईरान से भेजी थी, वहीं राजकोट में रहने वाला इशाक उर्फ मामा ने इसे मंगाया था। इसमें जामनगर के आसिफ उर्फ कारा जुसाब समा, जामनगर के एक अन्य निवासी अरबाज अनवरभाई मेमन और धर्मेंद्र कश्यप भी शामिल था।

https://twitter.com/sanghaviharsh/status/1760902305673794021?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ National News / World Drug Syndicate : भारत से ईरान तक ड्रग सिंडीकेट में मचा कोहराम, गुजरात पुलिस ने जब्त की 350 करोड़ की हेरोइन

ट्रेंडिंग वीडियो