scriptअगले 72 घंटे में तेज आंधी होगी तूफानी बारिश, मौसम विभाग ने कर दी नई भविष्यवाणी | hailstorms-strom-and-heavy-rain-will-fall-in-next-72-hours-pre-monsoon-prediction-and-imd-latest-alert | Patrika News
राष्ट्रीय

अगले 72 घंटे में तेज आंधी होगी तूफानी बारिश, मौसम विभाग ने कर दी नई भविष्यवाणी

IMD ALERT: तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। राज्य के वानापर्थी जिले में पिछले 24 घंटों में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश हुई।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 09:16 pm

Anand Mani Tripathi

Weather Update: दक्षिण-पश्चिम मानसून मध्य अरब सागर, दक्षिण महाराष्ट्र, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण छत्तीसगढ़ और दक्षिण ओडिशा के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को यह जानकारी दी। मौसम विभाग ने दैनिक मौसम रिपोर्ट में कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून अगले दो से तीन दिनों में मध्य अरब सागर के बाकी हिस्सों, महाराष्ट्र के कुछ और हिस्सों (मुंबई सहित) और तेलंगाना में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। इसके प्रभाव से तेलंगाना के विकाराबाद, महबूबनगर, वानापर्थी और नारायणपेट जिलों में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने का अनुमान है।
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने, बिजली कड़कने और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। इसके अलावा अगले सात दिनों में तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। राज्य के वानापर्थी जिले में पिछले 24 घंटों में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश हुई। इसके अलावा तेलंगाना में एक या दो स्थानों पर बारिश हुई।

Hindi News/ National News / अगले 72 घंटे में तेज आंधी होगी तूफानी बारिश, मौसम विभाग ने कर दी नई भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो