scriptHemant Soren High Court Will Decide His Arrest Or Release Tomorrow Jharkhand Crucial Floor Test Champai | हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई कल, गिरफ्तारी या रिहाई तय करेगी अदालत | Patrika News

हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई कल, गिरफ्तारी या रिहाई तय करेगी अदालत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2024 06:54:28 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Jharkhand MLA Hemant Soren : पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड उच्च न्यायालय 5 फरवरी को सुनवाई करेगा।

hemant_soren_high_court_will_decide_his_arrest_or_release_tomorrow_jharkhand_crucial_floor_test_champai.png

Jharkhand MLA Hemant Soren : पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड उच्च न्यायालय 5 फरवरी को सुनवाई करेगा। सोरेन ने सैन्य जमीन घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में हुई गिरफ्तारी को चुनौती दी है। प्रवर्तन निदेशालय ने 31 जनवरी के दिन पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि हेमंत ने उच्च न्यायालय में प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से भेजे गए समन को चुनौती दी थी। इसके बाद जब प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया तो उन्होंने उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को हेमंत सोरेन की याचिका पर विचार करने से इंकार कर दिया। इसके साथ ही उन्हें राहत के लिए उच्च न्यायालय जाने की सलाह दी।

निदेशालय कर रहा है पूछताछ
प्रवर्तन निदेशालय हेमंत सोरेन से लगातार पूछताछ कर रहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने उनके दिल्ली आवास से 36 लाख रुपए नकद बरामद किया था। इसके साथ ही एक कार भी बरामद की थी। इसके बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने अपना होने से इंकार कर दिया। इसके बाद कई मामलों को लेकर पूछताछ जारी है। इस केस में एक विशेष आरोपी को आमने सामने बैठाकर भी सवाल करने की तैयारी है।

कहां से आई कमाई?
प्रवर्तन निदेशालय इस सवाल का जवाब तलाश रही है कि 8.5 एकड़ जमीन जो हेमंत सोरेन के पास है। उसकी कमाई कैसे और कहां से आई है। इसका जवाब प्रवर्तन निदेशालय उनसे लगातार ही पूछ रहा है। इसी मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया है। सूत्रों की माने तो उस भूखंड पर मुख्यमंत्री रहने के दौरान हेमंत सोरेन के जाने की जियोलोकेशन भी प्रवर्तन निदेशालय ने निकाल ली है।

चंपई सरकार का विश्वासमत परीक्षण कल
चंपई सोरेन सरकार ने विश्वासमत हासिल करने के लिए सोमवार को विधानसभा का सत्र बुला रखा है। इस सत्र में चंपई सोरेन सरकार का फैसला होगा। फिलहाल चंपई सरकार को बहुमत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। चंपई सरकार के पास 41 से अधिक विधायक मौजूद हैं। सभी विधायकों को बहुत अधिक सुरक्षा में हैदराबाद में रखा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो