scriptED के समन पर महुआ मोइत्रा का जवाब, ‘चुनाव में व्‍यस्‍त हूं… आज पेश नहीं हो सकूंगी’ | I am busy in elections campaign, I will not be able to appear today, Mahua Moitra's reply to ED summons | Patrika News
राष्ट्रीय

ED के समन पर महुआ मोइत्रा का जवाब, ‘चुनाव में व्‍यस्‍त हूं… आज पेश नहीं हो सकूंगी’

TMC नेता महुआ मोइत्रा ने ED एक समन के जवाब में कहा कि वह फिलहाल लोकसभा चुनाव प्रचार में व्‍यस्‍त हैं, इसलिए पूछताछ के लिए आज पेश नहीं हो सकूंगी।

नई दिल्लीMar 28, 2024 / 01:14 pm

Shaitan Prajapat

mahua_moitra_789.jpg

तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता महुआ मोइत्रा प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने फेमा से जुड़े एक मामले में समन भेजकर 28 मार्च को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था। महुआ मोइत्रा ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) उल्लंघन मामले के संबंध में पूछताछ के लिए उपस्थित होने के निर्देश वाले ईडी के समन को नजरअंदाज करने का फैसला किया है। कृष्णानगर लोकसभा सीट से टीएमसी उम्मीदवार मोइत्रा ने संवाददाताओं से कहा कि वह गुरुवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करेंगी।

‘चुनाव में व्‍यस्‍त हूं…आज पेश नहीं हो सकूंगी’

49 वर्षीय पूर्व सांसद ने ईडी के समन को जवाब दिया है। उन्‍होंने जांच एजेंसी को बताया कि वह फिलहाल लोकसभा चुनाव प्रचार में व्‍यस्‍त हैं, इसलिए पूछताछ के लिए आज (गुरुवार) पेश नहीं हो सकूंगी। ईडी की तरफ से महुआ को भेजा गया यह तीसरा समन था। बता दे कि इससे पहले महुआ मोइत्रा ने ईडी को चिट्ठी लिखकर पेशी के लिए मोहलत मांगी थी।

ईडी ने जारी किया था नया समन

जांच एजेंसी ने बुधवार को महुआ मोइत्रा और दुबई स्थित व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी को नया समन जारी किया और उन्हें गुरुवार को अधिकारियों के सामने पेश होने का निर्देश दिया। जांच एजेंसी अनिवासी बाहरी (एनआरई) खाते से जुड़े लेनदेन के साथ-साथ कई अन्य विदेशी प्रेषण और फंड ट्रांसफर की जांच कर रही है।

लोकसभा से किया गया निष्कासित

मोइत्रा पर उद्योगपति गौतम अडानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य पर हमला करने के उद्देश्य से संसद में सवाल उठाने के बदले हीरानंदानी से नकदी और उपहार मांगने का आरोप है। दिसंबर में भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर मामले की जांच के बाद उन्हें लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।

Home / National News / ED के समन पर महुआ मोइत्रा का जवाब, ‘चुनाव में व्‍यस्‍त हूं… आज पेश नहीं हो सकूंगी’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो