script400 सीटें आई तो पाकिस्तान से वापस लेंगे PoK: असम CM हिमंता बिस्वा सरमा का दावा | If we get 400 seats, we will take back PoK from Pakistan: Assam CM Himanta Biswa Sarma claims | Patrika News
राष्ट्रीय

400 सीटें आई तो पाकिस्तान से वापस लेंगे PoK: असम CM हिमंता बिस्वा सरमा का दावा

Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि अगर 400 सीटें आईं तो बीजेपी सरकार पाकिस्तान से पीओके वापस लेगी और वह मथुरा में कृष्ण मंदिर भी बनवाएगी।

नई दिल्लीMay 15, 2024 / 01:53 pm

स्वतंत्र मिश्र

Assam CM Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक चुनावी सभा में कहा कि जब भाजपा को 300 सीटें मिलीं तो पार्टी ने अयोध्या में राम मंदिर बनवाया और अब लोकसभा में 400 सीटें मिलेंगी तब मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि स्थल (Temple at Lord Krishna birthplace )और वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) के स्थान पर मंदिर बनाए जाएंगे।

‘केंद्र आरक्षण को मजबूती देने का काम कर रही है’

उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर (PoK) को भारत में शामिल किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को लेकर संसद में कोई चर्चा नहीं होती थी। असम के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार आरक्षण को और अधिक मजबूती देने के लिए काम कर रही है।

POK को पाकिस्तान के कब्जे से मुक्ति दिलाएंगे: हिमंता

हिमंता ने कहा, “जब कांग्रेस सरकार सत्ता में थी तो हमें बताया गया था कि एक कश्मीर भारत में है और दूसरा पाकिस्तान में। हमारी संसद में कभी इस पर कोई चर्चा नहीं हुई कि पाकिस्तान ने ‘कब्जे वाले कश्मीर’ पर कब्जा कर लिया है। यह वास्तव में हमारा है। अभी आंदोलन हो रहा है। पीओके में हर दिन लोग भारतीय तिरंगे को हाथ में लेकर पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर मोदी जी को 400 सीटें मिलती हैं तो पीओके भी भारत का हो जाएगां इसकी शुरुआत हो चुकी है।

‘कांग्रेस SC, ST, OBC मुसलमानों को देना चा​हती है’

“पीएम मोदी खुद ओबीसी वर्ग से आते हैं। बीजेपी 10 साल से सत्ता में है। हमारी सरकार आरक्षण को और मजबूती देने के लिए काम कर रही है। कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण खत्म कर मुसलमानों को आरक्षण देना चाहती है, जो उन्होंने शुरू भी कर दिया है।” कर्नाटक में, “उन्होंने कहा।

विदेश मंत्री ने भी कहा, ‘पीओके भारत का है और रहेगा’

इससे पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर (PoJK) में विरोध प्रदर्शनों पर प्रकाश डालते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को दोहराया कि “यह भारत का रहा है और हमेशा रहेगा।”

गोलीबारी में दर्जन से अधिक हुए घायल

पीओजेके में अवैध रूप से तैनात पाकिस्तान पैरामिलिट्री रेंजर्स ने सोमवार को कई प्रदर्शनकारियों को गोलियों से भून दिया गया। गोलबारी में करीब दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना में क्षेत्र के कई स्थानीय लोग घायल हो गए क्योंकि हजारों की संख्या में स्थानीय लोग बिजली बिलों पर करों, सब्सिडी में कटौती और प्रधान मंत्री और राष्ट्रपति के भत्तों और विशेषाधिकारों को समाप्त करने के खिलाफ अपनी मांगों को उठाने के लिए सड़कों पर थे।

Home / National News / 400 सीटें आई तो पाकिस्तान से वापस लेंगे PoK: असम CM हिमंता बिस्वा सरमा का दावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो