scriptDelhi CM: ‘दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाना असंवैधानिक, क्योंकि…’, आप नेता ने समझाया गणित | Imposing President's rule in Delhi would be unconstitutional because Arvind kejriwal had proved his majority by passing the floor test in February says aap | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi CM: ‘दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाना असंवैधानिक, क्योंकि…’, आप नेता ने समझाया गणित

Delhi Liquor Policy Scam Case: अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू किया जा सकता है।

Apr 12, 2024 / 05:34 pm

Paritosh Shahi

arvind_kejriwal_gov.jpg

Delhi Liquor Policy Scam Case: दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी के बाद से भारतीय जनता पार्टी उनपर सीएम पद से इस्तीफा देने का दबाब बना रही है। अब अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू किया जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि हमें विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि केंद्र सरकार दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने वाली है। इसके संकेत इस बात से मिलते हैं कि दिल्ली में पिछले कई महीनों से किसी भी आईएएस अफसर की पोस्टिंग नहीं हो रही है। आतिशी ने कहा कि दिल्ली में कई विभाग खाली हैं। बावजूद इसके दिल्ली के अंदर किसी भी अफसर की नियुक्ति नहीं की जा रही है। दिल्ली के उपराज्यपाल पिछले एक सप्ताह से बार-बार गृह मंत्रालय को बिना किसी कारण दिल्ली सरकार को लेकर पत्र लिख रहे हैं।

https://twitter.com/ArvindKejriwal?ref_src=twsrc%5Etfw

BJP इसे अपने राज्यों में लागू नहीं कर पा रही। केंद्र की BJP सरकार अरविंद केजरीवाल की सरकार के जनहितकारी कामों में अड़ंगे लगा रही है। हमारे नेताओं को गिरफ्तार कर रही है। इसके बाद अब केंद्र सरकार दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है।”

बता दें कि विश्वास प्रस्ताव सरकार द्वारा पेश की जाती है। इसे पास करने के बाद अविश्वास प्रस्ताव विपक्ष द्वारा 6 महीने के अंतराल पर ही लाया जा सकता है। फरवरी महीने में ही केजरीवाल सरकार ने विश्वास प्रस्ताव पास कर लिया था।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने आरोपों का जवाब देते हुए कहा, “अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाई कोर्ट से फटकार लगने के बाद और आतिशी को मानहानि नोटिस मिलने का प्रभाव आप नेताओं के चेहरे पर और उनके बयान में देखा जा सकता हैं। आम आदमी पार्टी 60 से ज्यादा विधायकों वाली पार्टी है जिसे पर्याप्त बहुमत प्राप्त है। आतिशी काल्पनिक कहानियां गढ़ने में माहिर क्यों हैं? उन्होंने कहा, आप को इस बात का डर है कि कहीं 60 से ज्यादा विधायक उनका साथ न छोड़ दें, लेकिन ये उनका डर है, बीजेपी का इससे कोई लेना-देना नहीं है।”

Home / National News / Delhi CM: ‘दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाना असंवैधानिक, क्योंकि…’, आप नेता ने समझाया गणित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो