scriptकर्नाटक में राहुल ने मंत्रियों के क्षेत्र में कांग्रेस की हार पर मांगी रिपोर्ट | Patrika News
राष्ट्रीय

कर्नाटक में राहुल ने मंत्रियों के क्षेत्र में कांग्रेस की हार पर मांगी रिपोर्ट

Congress : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 9 सीटों पर जीत मिली है जबकि पार्टी करीब 15 से 20 सीटों की उम्मीद कर रही थी।

बैंगलोरJun 08, 2024 / 06:12 am

Anand Mani Tripathi

कर्नाटक में सरकार होने के बावजूद उम्मीद से कम लोकसभा सीटें मिलने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कुछ मंत्रियों के अपने जिलों में पार्टी को अच्छी बढ़त दिलाने में विफल रहने को लेकर रिपोर्ट मांगी है। सूत्रों के मुताबिक राहुल ने कहा कि इसके लिए हर किसी को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए और गलतियों को सुधारा जाना चाहिए। अदालत की पेशी में बेंगलूरु आए राहुल ने शुक्रवार को यहां भारत जोड़ो भवन में पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों और पराजित उम्मीदवारों से मुलाकात की।
उन्होंने कहा कि उन लोगों के दिल जीतने की कोशिश करें जिन्होंने कांग्रेस पार्टी को वोट नहीं दिया है। नए सांसदों को दिल्ली के बजाय ज्यादा समय अपने संसदीय क्षेत्रों को देना चाहिए। पराजित उम्मीदवारों से राहुल ने कहा कि भले ही चुनाव हार गए लेकिन लोगों के बीच रहें और उन लोगों का दिल जीतने की कोशिश करें जिन्होंने कांग्रेस को वोट नहीं दिया। राहुल ने कुछ मंत्रियों से भी मुलाकात कर उनके निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान पैटर्न के बारे में जानकारी ली।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 9 सीटों पर जीत मिली है जबकि पार्टी करीब 15 से 20 सीटों की उम्मीद कर रही थी। इसके कारण अब सीटों की समीक्षा शुरू हो गई है। कुछ दिनों में अन्य कई राज्यों की भी समीक्षा हो सकती है।

Hindi News/ National News / कर्नाटक में राहुल ने मंत्रियों के क्षेत्र में कांग्रेस की हार पर मांगी रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो