scriptमीडियम रेंज की बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-1 का सफल ट्रेनिंग प्रक्षेपण, जानिए इसकी खासियत | India carries out successful training launch of Agni-1 ballistic missile | Patrika News
राष्ट्रीय

मीडियम रेंज की बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-1 का सफल ट्रेनिंग प्रक्षेपण, जानिए इसकी खासियत

Agni-1 Ballistic Missile: भारत ने ओडिशा के एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल, अग्नि-1 का सफल प्रशिक्षण प्रक्षेपण किया है।

Jun 01, 2023 / 09:19 pm

Shaitan Prajapat

Agni-1 ballistic missile

Agni-1 ballistic missile

Agni-1 Ballistic Missile: भारतीय वैज्ञानिकों को गुरुवार को एक बड़ी सफलता मिली है। ओडिशा के एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-1 का सफल प्रशिक्षण प्रक्षेपण किया है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता एक भारत भूषण ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मिसाइल बहुत उच्च स्तर की सटीकता के साथ लक्ष्य को भेदने में सक्षम है। ट्रेनिंग लॉन्च (प्रशिक्षण प्रक्षेपण) में मिसाइल के सभी परिचालन और तकनीकी मापदंडों को सफलतापूर्वक सत्यापित कर दिया गया है।

https://twitter.com/ANI/status/1664277864928378891?ref_src=twsrc%5Etfw


जानिए इसकी खासियत

रक्षा मंत्रालय के मुख्य प्रवक्ता ए. भारत भूषण बाबू ने मिसाइल बहुत उच्च स्तर की सटीकता के साथ लक्ष्य पर वार करने में सक्षम हैं। इसके जरिए लक्ष्य को सटीकता से भेदा जा सकता है। ट्रेनिंग लॉन्च के दौरान मिसाइल के सभी परिचालन और तकनीकी मापदंड सभी पैमानों पर खरे उतरे। सफल ट्रेनिंग प्रक्षेपण के साथ वैज्ञानिकों में खुशी की लहर है। इससे भारत की ताकत में और बढ़ोतरी होगी।

यह भी पढ़ें

Indian Navy और DRDO ने इंटरसेप्टर मिसाइल का किया सफल परीक्षण, चुनिंदा देशों के क्लब में शामिल



Home / National News / मीडियम रेंज की बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-1 का सफल ट्रेनिंग प्रक्षेपण, जानिए इसकी खासियत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो